Move to Jagran APP

दुनिया में अगर कहीं अल्पसंख्यकों को हक और अधिकार मिला है, तो वह भारत है; ओवैसी के बयान पर बोले शाहनवाज हुसैन

एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि भाजपा भारत में मुस्लिम पहचान को खत्म करने की कोशिश कर रही है। उनके इस बयान पर भाजपा ने निशाना साधा है। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि दुनिया में केवल में भारत अल्पसंख्यकों को हक और अधिकार मिला है।

By Achyut KumarEdited By: Published: Wed, 26 Oct 2022 02:58 PM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2022 02:58 PM (IST)
दुनिया में अगर कहीं अल्पसंख्यकों को हक और अधिकार मिला है, तो वह भारत है; ओवैसी के बयान पर बोले शाहनवाज हुसैन
Asaduddin Owaisi के बयान पर शाहनवाज हुसैन ने साधा निशाना

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सैयद शाहनवाज हुसैन ने हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी के बयान 'भाजपा मुस्लिम की पहचान को भारत में खत्म करना चाहती है' पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि वे जानबूझकर इस तरह की बयानबाजी करते हैं ताकि उनके ऊपर दिनभर डिबेट हो और वे चैनल की हेडलाइन बन जाएं।

loksabha election banner

'हिंदू-मुस्लिम के बीच तनाव चाहते हैं ओवैसी'

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि ओवैसी चाहते हैं कि हिंदू-मुस्लिम के बीच तनाव पैदा हो, लेकिन उन्हें मालूम होना चाहिए कि पूरी दुनिया में अगर कहीं अल्पसंख्यक वर्गों को हक और अधिकार मिला है तो वो हमारा देश भारत है।

ओवैसी ने क्या कहा?

  • आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष ओवैसी ने मंगलवार को  कर्नाटक के बीजापुर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा देश में सभी के लिए धर्मनिरपेक्षता और समान अवसर को खत्म करना चाहती है।
  • उन्होंने कहा कि वह हिजाब में एक लड़की को देश के प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं।
  • ओवैसी ने यह टिप्पणी तब की, जब पत्रकारों ने उनसे ऋषि सुनक के यूनाइटेड किंगडम के पहले भारतीय मूल के प्रधानमंत्री बनने के बारे में पूछा।

हिजाब पहनने वाली लड़की AIMIM की अध्यक्ष कब बनेगी?

भाजपा के शहजाद पूनावाला ने ट्वीट किया: 'ओवैसी को उम्मीद है कि हिजाब पहनने वाली लड़की भारत की पीएम बनेगी! संविधान किसी को रोकता नहीं है, लेकिन हमें बताएं कि हिजाब पहनने वाली लड़की एआइएमआइएम की अध्यक्ष कब बनेगी? आइए हम उससे शुरू करें?'

ये भी पढ़ें: Prayagraj News: अस्पताल में नमाज मामले में असदुद्दीन ओवैसी ने किया ट्वीट, पूछा- इसमें जुर्म क्या है

सुप्रीम कोर्ट के एक जज ने हिजाब के पक्ष में सुनाया फैसला'

ओवैसी ने अपनी प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि सुप्रीम कोर्ट की बेंच के दो जजों में से एक जज ने हिजाब के पक्ष में फैसला सुनाया। जज ने कहा कि मुस्लिम लड़कियों के लिए पढ़ना जरूरी है और अगर वे हिजाब पहनकर पढ़ाई के लिए जाना चाहती हैं तो कोई समस्या नहीं है। यह एक बहुत ही सकारात्मक फैसला है। दो-न्यायाधीशों वाली एससी बेंच द्वारा विभाजित निर्णय के बाद, उचित पीठ के गठन के लिए हिजाब मामला भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) के पास है।

'भारत की विविधिता को खत्म करना भाजपा का असली एजेंडा'

एआइएमआइएम प्रमुख ने कहा, 'भाजपा को लगता है कि उन्हें हलाल मांस, मुस्लिम टोपी और दाढ़ी से खतरा है। पार्टी वास्तव में मुस्लिम पहचान के खिलाफ है।' ओवैसी ने कहा, प्रधानमंत्री के शब्द 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' खोखले बयानबाजी हैं। भाजपा का असली एजेंडा भारत की विविधता और मुस्लिम पहचान को खत्म करना है।'

एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर...

ये भी पढ़ें: Gyanvapi Masjid Case : अखिलेश-ओवैसी के विवादित टिप्‍पणी के मामले में एक नवंबर को आ सकता है आदेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.