Move to Jagran APP

Commonwealth Games 2022: हिमा का CWG में गोल्ड जीतने का वीडियो हो रहा है वायरल, जानें कब है हिमा दास का इवेंट

Commonwealth Games 2022 भारत की स्प्रिंटर हिमा दास का कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को सच मानकर शनिवार को वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्वीट कर उन्हें बधाई दे दी थी। जानें कब है हिमा दास का इवेंट।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sun, 31 Jul 2022 11:46 AM (IST)Updated: Sun, 31 Jul 2022 11:46 AM (IST)
Commonwealth Games 2022: हिमा दास (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कॉमनवेल्थ गेम्स के दूसरे दिन भारत के खेल प्रेमियों के सामने उस वक्त बड़ी अजीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब उन्हें हिमा दास के फेक वीडियो का सामना करना पड़ा। इस वीडियो में भारत की स्प्रिंटर हिमा दास को कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतता हुआ दिखाया गया जिसे लोग सच मान बैठे। आम लोगों के अलावा भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद सहवाग भी इस वीडियो को सच मान बैठे और हिमा दास को शुभकामनाएं भी दे दी। 

loksabha election banner

सहवाग भी मान बैठे सच

इस वीडियो को भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी सच मान लिया और हिमा दास की इस उपलब्धि पर उन्हें शुभकामनाएं दे दी। हिमा का यह वीडियो ट्विटर पर तेजी से वायरल हो गया। इस वीडियो में कैप्शन दिया गया है कि हिमा ने 400मीटर रेस में गोल्ड जीत लिया है। हालांकि बाद में वीरेंद्र सहवाग ने उस ट्वीट को डिलीट कर संकेत को बधाई दी जिन्होंने भारत के लिए मेडल का खाता खोला।

कब का है हिमा का वीडियो

यह वीडियो दरअसल अंडर-20 वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप का है। भारत की हिमा दास ने इस इवेंट में गोल्ड जीता था। यह चैंपियनशिप फिनलैंड में 2018 में आयोजित हुआ था जहां असम की हिमा ने गोल्ड जीत कर पूरे देश को गौरवान्वित किया था और इस चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट बनी थी।

हिमा कब उतरेंगी कॉमनवेल्थ गेम्स में

हिमा दास कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के लिए मेडल की दावेदारों में से एक हैं लेकिन ट्रैक एंड फील्ड का कार्यक्रम 2 अगस्त से अलेक्जेंडर स्टेडियम में शुरू होगा। भारत की एथलीट हिमा दास के एक्शन की करें तो वह 200 मीटर रेस में 4 अगस्त को उतरेंगी। हालांकि इस इवेंट के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले 5 अगस्त और 6 अगस्त को होंगे। उम्मीद है कि इस इवेंट में हिमा शानदार प्रदर्शन कर अपने बारे में चल रहे इस फेक वीडियो को गोल्ड जीतकर सच साबित कर दे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.