Move to Jagran APP

Odisha Accident News: सड़क दुर्घटना में 1 छात्रा की मौत, ड्राइवर को बंधक बना धरने पर बैठी छात्राएं

बालेश्वर जिले में एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में एक छात्रा की मौत हो गई है और वहीं एक अन्य छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल छात्रा को इलाज के लिए सामूहिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती किया गया है। मृतक छात्रा लंगेश्वर कॉलेज में द्वितीय वर्ष की छात्रा है। बता दें कि दुर्घटना बालियापाल थाना क्षेत्र के दक्षिण महाबला चौक पर घटी।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Tue, 09 Jul 2024 07:54 PM (IST)
ड्राइवर को बंधक बना धरना पर बैठी छात्राएं

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। बालेश्वर जिले में एक दर्दनाक सड़क हादसे में घटना स्थल पर ही एक छात्रा की मौत हो गई है जबकि एक अन्य छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई है।

मृतक लंगेश्वर कालेज में द्वितीय वर्ष की छात्रा है और उसका नाम रश्मिता प्रधान है। गंभीर रूप से घायल छात्रा को बस्ता सामूहिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती किया गया है। दुर्घटना बालियापाल थाना क्षेत्र के दक्षिण महाबला चौक पर हुई है।

ऐसे हुई घटना

जानकारी के मुताबिक आज सुबह साइकिल के जरिए ये दोनों छात्राएं दुर्गा प्रसन्न महाविद्यालय जा रही थी। इसी समय पीछे से बालू लेकर आ रहा एक ट्रैक्टर महाबल चौक पर इन्हें धक्का मार दिया।

एक छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य छात्रा बुरी तरह से घायल हो गई। स्थानीय लोगों ने तुरन्त उन्हें अस्पताल पहुंचाया। हालांकि डॉक्टर ने रश्मिता प्रधान को मृत घोषित कर दिया।

छात्राओं ने ड्राइवर को बनाया बंधक

इस घटना के बाद आक्रोशित छात्राओं ने ट्रैक्टर को रोकने के साथ ड्राइवर को बंधक बना लिया। शताधिक छात्राओं ने रास्ता अवरोध करते हुए मार्ग को जाम कर दिया।

छात्राओं ने मृतक छात्रा को मुआवजा देने की मांग की। सूचना मिलने पर बालियापाल पुलिस मौके पर पहुंची और शव को जब्त कर ट्रैक्टर को भी जब्त कर लिया है।

पुलिस ने ड्राइवर को पकड़कर थाना ले आयी है और उससे पूछताछ कर रही है। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी ने छात्रा के परिवार को मुआवजा देने की घोषणा करने के बाद छात्राएं धरना वापस ली।

ये भी पढे़ं-

बाढ़-बारिश के अब ओडिशा में डेंगू ने बढ़ाई टेंशन, 200 से ज्यादा मामले आए सामने; इस जिले में सबसे ज्यादा मिले केस

Puri Jagannath Temple: अनुमति मिलते ही इस दिन खुलेगा रत्न भंडार, चाबी ने नहीं किया काम तो तोड़ा जाएगा ताला