Move to Jagran APP

इस्तांबुल अटैक के बाद भी सीरिया में मिलिट्री ऑपरेशन जारी रखेगा तुर्की

र्की के उप प्रधानमंत्री नुमान कुतरुलमस ने मंगलवार को कहा कि इस्तांबुल नाइट क्लब पर हुआ आतंकवादी हमला आईएस के खिलाफ सीरिया में चल रहे हमारे अभियान के खिलाफ एक संदेश था।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 03 Jan 2017 10:01 AM (IST)Updated: Tue, 03 Jan 2017 10:51 AM (IST)
इस्तांबुल अटैक के बाद भी सीरिया में मिलिट्री ऑपरेशन जारी रखेगा तुर्की
तुर्की सीमा पार आइएस के खिलाफ अपना ऑपरेशन को जारी रखेगा। (तस्वीर सौजन्य, डेली सबह)

अंकारा,एएफपी। तुर्की ने साफ कर दिया है कि इस्तांबुल में हुए आतंकी हमले के बाद भी वह सीरिया में अपना मिलिट्री ऑपरेशन जारी रखेगा। तुर्की के उप प्रधानमंत्री नुमान कुतरुलमस ने मंगलवार को कहा कि इस्तांबुल नाइट क्लब पर हुआ आतंकवादी हमला आईएस के खिलाफ सीरिया में चल रहे हमारे अभियान के खिलाफ एक संदेश था। कुतरुलमस ने जोर देते हुए कहा कि तुर्की दृढ़ संकल्प के साथ सीमा पार आइएस के खिलाफ अपना ऑपरेशन को जारी रखेगा।

loksabha election banner

गौरतलब है कि नए साल के अवसर पर इस्तांबुल के ओर्ताकोए जिले एक नाइटक्लब में नववर्ष के समारोह के दौरान एक व्यक्ति ने क्लब में घुसकर अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें कम से कम 39 लोगों की जान चली गई और दर्जनों लोग घायल हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आईएस ने ली थी।आईएस की जिहादियों ने ये कहते हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली कि यह तुर्की का सीरिया की सीमा में हस्तक्षेप करने का नतीजा है।

इस्लामिक स्टेट ने इस्तांबुल के नाईटक्लब में हुए हमले की जिम्मेदारी ली

बता दें कि बीते 24 अगस्त को तुर्की की सेना ने आईएस के जिहादियों को कुर्द मिलिशिया की सीमा से खदेड़ने के लिए सीरिया में कार्रवाई शुरू की थी। तुर्की की सेना ने शुरुआत में जराबुलुस सहित अन्य कस्बों से आईएस को खदेड़कर कुछ हद तक अपने अभियान की सफल शुरूआत की थी। इसके बाद अल बाब जो में तुर्की की सेना को आईएस के लड़ाकों ने कड़ी चुनौती दी। परिणामस्वरूप कई बार तुर्की की सेना को मुंह की खानी पड़ी।

उप प्रधानमंत्री नुमान कुतरुलमस ने कहा जराबुलुस, अल बाब और मनबिज पर जो कि आईएस के गढ़ है अब वो तुर्की के खतरा बन चुके हैं। इसलिए इन जगहों पर सेना का अभियान लगातार जारी रहेगा।

तुर्की में अंधाधुंध फायरिंग, दो भारतीयों समेत 39 की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.