Move to Jagran APP

राष्ट्रपति बना तो एटी एंड टी और टाइम वार्नर सौदे को करूंगा रद : ट्रंप

ट्रंप ने साफ कर दिया है कि यदि वह सत्‍ता में आए तो एटी एंड टी और टाइम वार्नर के बीच हुए करार को रद कर देंगे। इस सौदे को लेकर दोनों कंपनयिों में सहमति बनी है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sun, 23 Oct 2016 10:41 AM (IST)Updated: Sun, 23 Oct 2016 03:33 PM (IST)
राष्ट्रपति बना तो एटी एंड टी और टाइम वार्नर सौदे को करूंगा रद : ट्रंप

वाशिंगटन (रॉयटर)। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए खड़े हुए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीद्वार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि यदि वह सत्ता में आए तो टेलिकॉम कंपनी एटी एंड टी और टाइम वार्नर के बीच हुए करार को रद कर देंगे। इस सौदे को लेकर दोनों कंपनयिों में सहमति बनी है। इन दोनों के बीच यह सौदा करीब 85 अरब डॉलर (लगभग 5,69,500 करोड़ रुपये) में हुआ है, जिसे 2016 के दौरान दुनिया का सबसे बड़ा सौदा माना जा रहा है।पेनसिलवेनिया की एक सभा में ट्रंप ने इस सौदे को लेकर आपत्ति दर्ज कराई और कहा कि वह राष्ट्रपति बनें तो यह साैदा रद किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति बनने के बाद अपने सौ दिन का प्लान भी साझा किया है।

loksabha election banner

इसके पूरा होने पर एटीएंडटी के वायरलेस, ब्रॉडबैंड व सेटेलाइट टीवी और टाइम वॉर्नर के एंटरटेनमेंट कारोबार का विलय हो जाएगा। इस कारोबार में टीएनटी, सीएनएन, टीबीएस, एचबीओ चैनल जैसे केबल नेटवर्क और वॉर्नर ब्रदर्स फिल्म एंड टीवी स्टूडियो शामिल हैं।

अमेरिकी बिजनेस अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल ने शुक्रवार को ही यह खबर दे दी थी कि एटीएंडटी और टाइम वॉर्नर के बीच बातचीत अंतिम चरण में पहुंच गई है। उसकी रिपोर्ट में कहा गया था कि सौदे के अंजाम पर पहुंचने के बाद नई विशालकाय मीडिया व इंटरनेट कंपनी सामने आएगी। इससे पहले एप्पल ने भी टाइम वॉर्नर को खरीदने की कोशिश की थी, मगर बातचीत अंजाम तक नहीं पहुंच पाई थी।

US Election: लगातार कम हो रहा है हिलेरी ट्रंप के बीच बढ़त का अंतर

ओबामा ने बांधे हिलेरी की तारीफों के पुल, कहा- महान राष्ट्रपति बनने के सभी गुण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.