Move to Jagran APP

सेलेब्स में दूसरों से ज्यादा होती है असुरक्षा की भावना इसलिए करवाते हैं जासूसी

बॉलीवुड की चकाचौंध में डरे हुए हैं सितारे। किसी को अपना प्यार खोने का डर सता रहा है, तो किसी को अपनी इमेज बचानी है। उनका भरोसा टूट रहा है, जिसके बाद वे खुद उतर आए हैं जासूसी पर ...

By Kamal VermaEdited By: Published: Mon, 26 Mar 2018 04:28 PM (IST)Updated: Mon, 26 Mar 2018 05:04 PM (IST)
सेलेब्स में दूसरों से ज्यादा होती है असुरक्षा की भावना इसलिए करवाते हैं जासूसी
सेलेब्स में दूसरों से ज्यादा होती है असुरक्षा की भावना इसलिए करवाते हैं जासूसी

नई दिल्ली [अंशु सिंह]। बॉलीवुड की चकाचौंध में डरे हुए हैं सितारे। किसी को अपना प्यार खोने का डर सता रहा है, तो किसी को अपनी इमेज बचानी है। उनका भरोसा टूट रहा है, जिसके बाद वे खुद उतर आए हैं जासूसी पर ...

loksabha election banner

फिल्मी पर्दे पर कई सितारों ने जासूस का किरदार निभाया है। फिर वह विद्या बालन हों, रणबीर कपूर, सैफ अली खान, अक्षय कुमार, अनिल कपूर अरशद वारसी या इमरान हाशमी लेकिन मजे की बात यह है कि अब वे असल जिन्दगी में भी शरलॉक होम्स और कर्मचंद सरीखे जासूस बनते दिखाई दे रहे हैं...। पिछले कुछ समय से रितिक एवं कंगना के बीच जारी विवाद से सभी वाकिफ हैं। इस मामले में बॉलीवुड जहां रितिक के साथ खड़ा दिखाई दिया, वहीं कंगना अकेले ही सभी मोर्चों को संभालती रहीं। लेकिन जब से उनके वकील रिजवान सिद्दीकी अवैध तरीके से लोगों के सीडीआर (कॉल डिटेल रिक़ॉर्ड) जुटाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए हैं, कंगना की परेशानी बढ़ गई है। वे इस इल्जाम को झुठलाने में लगी हैं कि उन्होंने रितिक के कॉल डिटेल के जरिये उनकी जासूसी करने की कोशिश की।

नवाज ने कराई पत्नी की जासूसी

कंगना जासूसी के विवाद को लेकर परेशान हैं...। उधर, रितिक रोशन अपनी पूर्व पत्नी सुजैन खान के साथ दोबारा घर बसाने की गुपचुप तैयारी कर रहे हैं। बॉलीवुड के एक और बेबाक एक्टर हैं... नवाजुद्दीन सिद्दीकी। फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में बतौर खोजी रिपोर्टर उन्होंने कई कमाल दिखाए थे। अब रियल लाइफ में भी उनका एक कारनामा उजागर हुआ है। नवाजुद्दीन पर आरोप लगा है कि उन्होंने पत्नी की जासूसी के लिए एक प्राइवेट डिटेक्टिव को नियुक्त किया था। उसकी मदद से ही फोन से सूचनाएं हासिल करने का प्रयास किया। जब धुंआ उठा, तो उन्होंने कंगना के साथ जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा का नाम उछाला कि उन सबने भी ऐसा किया है। आयशा ने अपने प्रेमी साहिल खान के सीडीआर के जरिये उनकी जासूसी कराई थी। यह अलग बात है कि अब वह इसे नकार रही हैं।

सितारे करते हैं ब्लैकमेलिंग

रिपोर्ट्स के अनुसार, हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में सीडीआर डाटा हासिल करने के मामले को सिरे से खारिज नहीं किया जा सकता है। सूत्र बताते हैं कि सेलिब्रिटीज के लिए यह ब्लैकमेलिंग का अचूक हथियार होता है। वरिष्ठ मनोचिकित्सक डॉ. आरती कहती हैं कि आम लोग जहां प्यार, परिवार की खातिर अपनों की जासूसी कराते हैं। वहीं, सेलेब अपनी छवि, करियर एवं बढ़ती महत्वकांक्षाओं की पूर्ति के लिए ऐसा करते हैं। उनमें निजी जिन्दगी में असुरक्षा का एहसास भी अधिक होता है। जैसे, पाकिस्तानी अदाकारा वीना मलिक को भी जब लगा कि क्रिकेटर मोहम्मद आसिफ उन्हें धोखा दे रहे हैं, तो उन्होंने प्राइवेट जासूस की सेवाएं लेने में बिल्कुल देर नहीं की।

टूट रही सितारा जोड़ियां

मनोचिकित्सक बताते हैं कि आज विवाहेत्तर संबंध के मामले इतने बढ़ गए हैं कि किसी को एक-दूसरे पर विश्वास नहीं रहा। फिल्मी दुनिया में इस तरह के किस्से और अधिक सुनाई देते हैं। जोड़ियां इतनी जल्दी-जल्दी बदलती हैं कि पता नहीं चलता कि सच्चा कौन, झूठा कौन? कौन किसको धोखा दे रहा है? वर्षों पुरानी शादियां टूट रही हैं। रितिक-सुजैन, मलाइका-अरबाज, फरहान-अधूना, करिश्मा- संजय कपूर अलग हो गए। अर्जुन- मेहर जेसिया फिलहाल अपने रिश्ते को बचाए हुए हैं। वहीं, कुछ कलाकार प्रसिद्धि मिलते ही अपने पुराने साथी या प्यार को छोड़ देते हैं। इसमें ऐश्वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पाडुकोण, अर्जुन कपूर, अनुष्का शर्मा, आलिया भट्ट से लेकर जॉन अब्राहम सभी के नाम आते रहे हैं।

यह है 2340 साल पुरानी महिला की ममी, इसे देखकर लगेगा अभी-अभी हुई हो मौत!
कवि केदारनाथ सिंह पर विशेष : बाबूजी की असल मुस्कान गांव में ही देखने को मिलती थी
कवि केदारनाथ सिंह पर विशेष: ‘मुझे विश्वास है यह पृथ्वी रहेगी, यह रहेगी प्रलय के बाद भी मेरे अंदर’ 
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एससी एसटी कानून पर होनी चाहिए बहस
एससी/एसटी जैसे कठोर कानून के बाद भी देश में आज भी जारी है छुआछूत 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.