Move to Jagran APP

Karnataka News: "नितिन गडकरी को किए गए धमकी भरे कॉल की होगी गहन जांच": कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा है कि नीतिन गडकरी को किए गए धमकी भरे कॉल की वो गहन जांच करेंगे। पुलिस ने पता लगा लिया है कि गडकरी को कॉल करने वाला आरोपी हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariPublished: Mon, 16 Jan 2023 01:44 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2023 01:44 PM (IST)
कर्नाटक के सीएम ने नीतिन गडकरी को आए धमकी वाले कॉल की जांच का आश्वासन दिया।

कर्नाटक, पीटीआई। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार बेलगावी की हिंडालगा जेल से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धमकी भरे फोन कॉल मामले की गहन जांच करेगी। दरअसल, एक कॉलर ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री गडकरी के नागपुर कार्यालय में धमकी भरा फोन किया था और उनसे 100 करोड़ रुपये की मांग की थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने आश्वासन दिया है कि वे जल्द इस मामले को सुलझा लेंगे।

loksabha election banner

अंडरवर्ल्ड डॉन के गिरोह का सदस्य

रविवार को पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पता चला है कि नीतिन गडकरी को फोन करने वाला व्यक्ति का नाम जयेश पुजारी है जो कि हिंडालगा जेल का कैदी है। उसे एक हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था और अदालत मे उसे मौत की सजा सुनाई थी। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार के बाद पुजारी ने कथित तौर पर यह भी दावा किया था कि वह दाऊद इब्राहिम गिरोह का सदस्य है। हालांकि, ये आरोपी 2016 में जेल से भाग गया था लेकिन कर्नाटक पुलिस ने इसे दोबारा गिरफ्तार कर लिया था। इसने पहले भी कई वरिष्ठ अधिकारियों को धमकी भरे फोन किए हैं।

कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी

आरोपी ने नीतिन गडकरी के कार्यालय में फोन किया और उनसे कहा कि वह दाऊद इब्राहिम के गिरोह का आदमी है। इसके बाद उसने नीतिन गडकरी से 100 करोड़ रुपये की मांग की और कहा कि अगर मांग पूरी नहीं हुई तो वो कार्यालय को बम से उड़ा देगा। इसके साथ ही उसने पैसे भेजने के लिए मोबाइल नंबर और कर्नाटक का पता भी दिया था।

मामले की गंभीरता से होगी जांच

सीएम बोम्मई ने कहा, "फोन हिंडाल्गा जेल से किया गया था। हम पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। हमने मामले को काफी गंभीरता से लिया है। कॉल करने वाले व्यक्ति की पृष्ठभूमि की जांच करेंगे।" हालांकि फोन आने के बाद से ही नीतिन गडकरी के कार्यालय और घर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सहायक निरीक्षक के नेतृत्व में नागपुर पुलिस की अपराध शाखा की एक टीम शनिवार देर रात बेलगावी पहुंची।

यह भी पढ़ें: Agnipath Scheme: पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अग्निवीरों से की बातचीत, रक्षा मंत्री भी मौजूद

Hyderabad: कुत्ते के हमले से बचने के लिए पहली मंजिल से नीचे गिरा स्विगी डिलीवरी बॉय, अस्पताल में तोड़ा दम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.