Move to Jagran APP

Odisha News:ओडिशा के सुंदरगढ़ में फुटबाल मैच के दौरान बारिश व बज्रपात की चपेट में आने से दो की मौत, आठ जख्मी

ओडिशा में सुंदरगढ़ जिले के नुआगांव ब्लॉक में रविवार की शाम को फुटबाल मैच के दौरान बज्रपात होने से दो लोगों की मृत्यु हो गई जबकि आठ लोग जख्मी हो गए हैं।उन्हें इलाज के लिए हाथीबाड़ी सरकारी अस्पताल भेजा गया था जहां से राउरकेला सरकारी अस्पताल स्थानांतरित किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaPublished: Sun, 09 Oct 2022 10:40 PM (IST)Updated: Sun, 09 Oct 2022 10:40 PM (IST)
Odisha News:ओडिशा के सुंदरगढ़ में फुटबाल मैच के दौरान बारिश व बज्रपात की चपेट में आने से दो की मौत, आठ जख्मी
फुटबाल मैच के दौरान बज्रपात होने से दो लोगों की मौत। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, राउरकेला।ओडिशा में सुंदरगढ़ जिले के नुआगांव ब्लॉक अंतर्गत कंदरकेला वनइलता गांव में रविवार की शाम को फुटबाल मैच के दौरान बज्रपात होने से दो लोगों की मृत्यु हो गई जबकि आठ लोग जख्मी हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए हाथीबाड़ी सरकारी अस्पताल भेजा गया था जहां से राउरकेला सरकारी अस्पताल स्थानांतरित किया गया है। मालूम हो कि कंदरकेला वनइलता गांव में फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था। रविवार को मैच चलने के दौरान अचानक बारिश व बज्रपात होने से लगभग दो दर्जन से अधिक लोग इसकी चपेट में आ गए।

loksabha election banner

मौके पर हुई मौत

बज्रपात के चपेट में आने से मौके पर ही एक की मृत्यु हो गई जबकि एक की हाथीबाड़ी अस्पताल में मृत्यु हुई। उनकी पहचान 15 वर्षीय माइकल सुरीन एवं 35 वर्षीय अजय लखुआ के रूप में हुई है। दोनों कुआरमुंडा के पुटरीखमन पंचायत के बरतागुटु गांव निवासी हैं। जख्मी लोगों का पहले गोबर के ढेर में गाड़ कर इलाज किया गया एवं वाहन की व्यवस्था कर अस्पताल भेजा गया। जख्मी लोगों का गंभीर हालत में इलाज चल रहा है।

एक फुटबाल खिलाड़ी भी चपेट में

मालूम हो कि यह घटना राज्य की राजधानी से लगभग 350 किलोमीटर दूर जिले नुआगांव ब्लाक के वनइलता में एक स्थानीय फुटबाल मैच के दौरान हुई। पुलिस ने बताया कि इस हादसे में मारे गए लोगों में एक फुटबाल खिलाड़ी भी शामिल है, जबकि अधिकांश दर्शक हैं। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, हातिबाड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) में एक डॉक्टर ने दो व्यक्तियों को मृत घोषित कर दिया, घायलों में से 17 को राउरकेला सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जबकि बाकी चार का हातिबाड़ी CHC में ही इलाज चल रहा है।

भारी बारिश होने की संभावना

भारतीय मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया कि बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम में एक चक्रवाती तुफान उठने के कारण राज्य में और दो दिनों तक बारिश होने की संभावना है। स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र भुवनेश्वर के मौसम वैज्ञानिक उमाशंकर दास ने बताया कि कटक, खुर्दा, पुरी, गंजम, गजपति, रायगडा, कोरापुट जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- ओडिशा स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में 140 आयुर्वेदिक मेडिकल अफसरों की नियुक्ति

यह भी पढ़ें- पश्चिम चंपारण के बलथर में वज्रपात की चपेट में आने से एक युवक समेत पांच बच्चे जख्मी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.