Move to Jagran APP

ओडिशा स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में 140 आयुर्वेदिक मेडिकल अफसरों की नियुक्ति

ओडिशा स्‍वास्‍थ्‍य विभाग (Odisha health department) में 140 आयुर्वेदिक मेडिकल अफसरों की नियुक्ति की गई है। आयुर्वेद एक पुराना ज्ञान है जिससे भारत के लाखों लोग अपना कर स्वास्थ्य लाभ लेने के साथ ही रोग भी नियंत्रित कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapPublished: Sat, 08 Oct 2022 01:16 PM (IST)Updated: Sat, 08 Oct 2022 01:50 PM (IST)
ओडिशा स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में 140 आयुर्वेदिक मेडिकल अफसरों की नियुक्ति
ओडिशा में 40 आयुर्वेदिक मेडिकल अफसरों (Ayurvedic Medical Officers) की नियुक्ति

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। राज्य स्वास्थ्य विभाग (Odisha health department) में नवनियुक्त 140 आयुर्वेदिक मेडिकल अफसरों (Ayurvedic Medical Officers) की नियुक्ति के अवसर पर लोक सेवा भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री नवीन पटनायक ने भाग लिया। उन्होंने नवनियुक्त अफसरों को बधाई दें स्वास्थ्य के क्षेत्र में उचित योगदान देने का आग्रह किया।

loksabha election banner

आयुर्वेद एक पुराना ज्ञान

श्री पटनायक ने कहा कि आयुर्वेद के पारंपरिक ज्ञान के साथ आधुनिक स्वास्थ्य सेवा से चिकित्सा क्षेत्र को अधिक प्रभावशाली बनाने में सहायता मिल रही है। आयुर्वेद एक पुराना ज्ञान है जिससे भारत के लाखों लोग अपना कर स्वास्थ्य लाभ लेने के साथ ही रोग भी नियंत्रित कर रहे हैं। राज्य सरकार का लक्ष्य लोगों के स्वास्थ्य सेवा खर्च को कम करने के साथ उन्हें गुणवत्ता युक्त स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराना है।

स्वस्थ ओडिशा सुखी ओडिशा

जिसे ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य सेवा बजट में 12 हजार करोड़ की वृद्धि की गई है जो प्रायः 3 वर्ष में दोगुना हुआ है। वही अधिक मात्रा संख्या में आयुर्वेदिक मेडिकल अफसरों की नियुक्ति होने से स्वास्थ्य सेवा में व्यापक उन्नति

मिलेगी स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में राज्य सरकार स्वस्थ ओडिशा सुखी ओडिशा के मंत्र को अपने मार्गदर्शक के रुप में मानती चली आ रही है जिसके हिसाब से प्रत्येक जीवन मूल्यवान है जिसका अनुसरण स्वास्थ्य सेवा से संबंधित प्रत्येक व्यक्ति को अनुसरण करने का परामर्श मुख्यमंत्री ने दिया।

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री नवल किशोर दास मुख्य शासन सचिव सुरेश महापात्र ने उल्लेख किया कि राज्य सरकार किस तरह युद्ध कालीन स्तर पर राज्य स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में खाली पड़ी पदवियों पर नियुक्ति कर रही है राज्य के सभी घर में शस्त्र सेवा पहुंचाने का मुख्यमंत्री नए निर्देश दिया है। वही नवनियुक्त अफसरों ने स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में स्वच्छता के अवलंबन हेतु शपथ ली।

यह भी पढ़ें-

Odisha Civil Service Result 2020: ओडिशा सिविल सर्विस परीक्षा का नतीजा घोषित, तेजस्विनी बनी टॉपर

भुवनेश्‍वर में सड़क किनारे खाना बेचने वालों की अब खैर नहीं, बीएमसी ने जारी की नई गाइडलाइन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.