Move to Jagran APP

Hindi News Today: PM मोदी आज धनबाद में उर्वरक कारखाने का करेंगे उद्घाटन, प्रत्याशियों की पहली लिस्ट पर भाजपा का मंथन

Todays Hindi News Breakfast With News में पढ़िए वो खबरें जिस पर आज रहेगी देश-दुनिया की नजरें। प्रधानमंत्री मोदी आज धनबाद में सिंदरी स्थिल हर्ल का उद्घाटन करेंगे। वहीं पीएम मोदी बंगाल के हुगली के आरामबाग में आज और नदिया जिले के कृष्णानगर में शनिवार को एक-एक जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां एक नजर में पढ़िए आज देश और दुनिया में क्या- क्या हैं बड़े इवेंट्स।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Published: Fri, 01 Mar 2024 08:05 AM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2024 08:05 AM (IST)
Breakfast With News में पढ़िए दिन भर की बड़ी खबरें

Breakfast With News में पढ़िए दिन भर की बड़ी खबरें

  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को धनबाद में सिंदरी स्थिल हर्ल (उर्वरक कारखाना) का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वो धनबाद में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। बरवड्डा में जनसभा के जरिए प्रधानमंत्री झारखंड में लोकसभा चुनाव की शुरुआत भी करेंगे। 
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बंगाल के हुगली जिले के आरामबाग में आज और नदिया जिले के कृष्णानगर में शनिवार को एक-एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दो दिवसीय बंगाल दौरे में नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार कोलकाता में रात्रि विश्राम करेंगे। वे राजभवन में ठहरेंगे।

इन खबरों पर सबकी नजरें टिकी रहेंगी; उससे पहले आज का राशिफल, मौसम और हमारा संपादकीय आलेख यहां पढ़ें:

दिल्ली में IMD का अलर्ट

राजधानी में बृहस्पतिवार को आकाश साफ रहा। पिछले दिन के मुकाबले अधिकतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई। इस वजह से मौसम में गर्माहट रही। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से शुक्रवार को आंशिक बादल छाए रहेंगे और रात के वक्त गरज के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है।

पढ़ें पूरी खबर- दिल्ली में फिर करवट लेगा मौसम, दो दिन के लिए अलर्ट जारी; IMD ने दिया अपडेट

प्रत्याशियों की पहली लिस्ट पर भाजपा का मंथन

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने गुरुवार देर रात तक बैठक की और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत इसके सदस्यों ने लोकसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची को अंतिम रूप देने पर मंथन किया। आगामी लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में संभावित हैं।

पढ़ें पूरी खबर- प्रत्याशियों की पहली लिस्ट पर भाजपा का मंथन, देर रात तक चली पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

कैमरामैन के मुंह में पिस्टल डालकर मारी गोली

दरभंगा में बहेड़ी थाना क्षेत्र के मखनाहा गांव में बुधवार रात जन्मदिन की पार्टी की वीडियोग्राफी छोड़कर घर गए कैमरामैन को फोन पर बुलाया और मुंह में पिस्टल डालकर गोली मार दी गई। घायलावस्था में आरोपित उसे डीएमसीएच के इमरजेंसी गेट पर छोड़कर फरार हो गए।

पढ़ें पूरी खबर- बेटी की बर्थडे पार्टी में चल रहा था बार-बालाओं का डांस, हुआ कुछ ऐसा... कैमरामैन के मुंह में पिस्टल डालकर मार दी गोली

रूसी सेना में काम कर रहे भारतीयों को वापस लाने की तैयारी

भारत ने गुरुवार को कहा कि रूसी सेना में सहायक कर्मचारियों के तौर पर काम कर रहे लगभग 20 भारतीय नागरिकों को जल्द से जल्द कार्यमुक्त कराने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

पढ़ें पूरी खबर- रूसी सेना में कार्यरत 20 भारतीयों को लाने के प्रयास जारी, विदेश मंत्रालय ने कतर से लेकर मालदीव मसले पर दिया जवाब

आचार संहिता उल्लंघन मामले में MP अजय निषाद बरी

पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद को विशेष कोर्ट (एमपी/एमएलए मामले) ने बरी कर दिया है। अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम पूर्वी ज्योति कुमार कश्यप के विशेष कोर्ट (एमपी/एमएलए मामले) में विचारण चल रहा था।

पढ़ें पूरी खबर- लोकसभा चुनाव 2019 में आचार संहिता उल्लंघन मामले में MP अजय निषाद बरी, जानें क्या है पूरा मामला

जम्मू एम्स खुलने के बाद भी नहीं हो रहा मरीजों का इलाज

जम्मू के विजयपुर में बने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के उद्घाटन के दस दिनों बाद भी अभी इसे मरीजों के लिए नहीं खोला जा सका है। संस्थान में ओपीडी सहित अन्य सेवाएं शुरू करने में अभी दो सप्ताह का समय और लग सकता है। पहले ओपीडी सेवाएं एक मार्च से खोलने की तैयारी थी।

पढ़ें पूरी खबर- Jammu AIIMS: एम्स जम्मू में सेवाएं शुरू करने में अभी लग सकता है समय, उद्घाटन के बाद भी मरीजों का इलाज नहीं

मदद मांग रही भीड़ पर इजरायल ने किया हमला

गाजा में युद्धविराम की कोशिशों के बीच इजरायल के हमले जारी हैं। गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने आरोप लगाया कि गाजा शहर में मदद की आस लगाए फलस्तीनियों पर गुरुवार को इजरायली हमले में 104 लोग मारे गए हैं और 280 लोग घायल हो गए।

पढ़ें पूरी खबर- Israel Hamas War: मदद की आस में एकत्र भीड़ पर इजरायली हमला, 104 की मौत; गाजा तक मदद पहुंचाना हुआ मुश्किल

असम में होगी CAA के भूख हड़ताल

असम में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (आसू) सहित 30 से अधिक समूहों ने प्रदर्शन करने का फैसला लिया है। आसू के अध्यक्ष उत्पल शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की राज्य यात्रा के दौरान नौ मार्च को सभी जिलों में 12 घंटे की भूख हड़ताल सहित आंदोलन किया जाएगा।

पढ़ें पूरी खबर- CAA Protest: असम में सीएए के विरोध में प्रदर्शन करेंगे 30 से अधिक समूह, नौ मार्च को 12 घंटे भूख हड़ताल की चेतावनी

बेलगावी में महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया

कर्नाटक के बेलगावी जिले में एक महिला को नग्न घुमाने का मामला सामने आया है। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार, घटना 31 जुलाई, 2023 की है।

पढ़ें पूरी खबर- कर्नाटक के बेलगावी में महिला के साथ घिनौनी हरकत, जमीन के विवाद में निर्वस्त्र कर घुमाया, वीडियो वायरल

बिल गेट्स और पीएम मोदी की मुलाकात

बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के अध्यक्ष बिल गेट्स अपने भारत दौरे पर आए हुए हैं। इस दौरान उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान भारत के टीकाकरण अभियान की जमकर तारीफ की। बिल गेट्स ने कहा कि भारत टीकों के मामले में विश्व में अग्रणी है और देश में कई नए टीकों के लिए भी निवेश किया जा रहा है।

पढ़ें पूरी खबर- India Vaccine: बिल गेट्स ने पीएम मोदी से की मुलाकात, कोरोना वैक्सीन के मामले में भारत को बताया विश्व गुरु

मजबूत होंगे रिश्ते, पढ़ें आज का राशिफल

राशिफल के अनुसार, आज यानी 01 मार्च 2024, शुक्रवार का दिन का सभी राशियों के लिए मिश्रित फल देने वाला रहेगा। आज कुछ राशियों के जातक उन्हें कोई खुशखबरी दे सकते हैं, तो वहीं कुछ को स्वास्थ्य समस्याओं से गुजरना पड़ेगा। आइए पढ़ते हैं आज का राशिफल।

पढ़ें पूरी खबर- Aaj Ka Love Rashifal 01 March 2024: मजबूत होंगे रिश्ते, बना रहेगा आपसी प्यार, पढ़िए दैनिक राशिफल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.