Move to Jagran APP

वर्ष 2018 में सोशल मीडिया ने इन 10 लोगों को रातोंरात बना दिया स्‍टार, डालें एक नजर

आज हम आपको दस ऐसे लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी तस्‍वीरें, वीडियो सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल हो गए। इन लोगों के डांस, गाने या दूसरी खूबियों ने इन्‍हें देखते ही देखते चर्चित कर दिया।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sun, 30 Dec 2018 02:24 PM (IST)Updated: Sun, 30 Dec 2018 02:24 PM (IST)
वर्ष 2018 में सोशल मीडिया ने इन 10 लोगों को रातोंरात बना दिया स्‍टार, डालें एक नजर
वर्ष 2018 में सोशल मीडिया ने इन 10 लोगों को रातोंरात बना दिया स्‍टार, डालें एक नजर

नई दिल्‍ली [जागरण स्‍पेशल]। आज हम आपको दस ऐसे लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी तस्‍वीरें, वीडियो सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल हो गए। इन लोगों के डांस, गाने या दूसरी खूबियों ने इन्‍हें देखते ही देखते चर्चित कर दिया। नतीजतन दुनियाभर में इनकी अलग पहचान बन गई। इससे इन लोगों को नाम, काम और खूब शोहरत मिली।

loksabha election banner

संजीव श्रीवास्तव, डांसिंग अंकल
संजीव श्रीवास्‍तव के एक डांस वीडियो ने उन्‍हें रातोंरात सेलिब्रिटी बना दिया। मध्‍य प्रदेश के विदिशा में जन्‍मे संजीव भोपाल स्थित एक विश्‍वविद्यालय में प्रोफेसर हैं। मई 2018 में अपने साले की शादी में मंच पर अभिनेता गोविंदा पर फिल्‍माए गीत पर हूबहू गोविंदा के स्‍टेप्‍स करते हुए उन्‍होंने डांस किया। उनके डांस वीडियो को एक दोस्‍त ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। इसके बाद तो उनके वीडियो को लोगों ने इतना पसंद किया कि वह नंबर वन पर ट्रेंड हो गया और प्रोफेसर संजीव देशभर में जाना पहचाना नाम बन गए। लोग उन्‍हें डांसिंग अंकल और डांसिंग जीजा के नाम से पुकारने लगे। मध्‍य प्रदेश के तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनके वीडियो को ट्वीट कर खूब तारीफ की।

प्रोफेसर संजीव श्रीवास्तव का बचपन का नाम डब्बू है। उन्‍होंने नागपुर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। संजीव की मां क्लासिकल डांसर रही हैं। इसलिए डांस उनकी रग-रग में बसता है। डांस के शौकीन रहे संजीव ने शुरुआती दिनों में कई डांस प्रतियोगिताओं में भाग लिया, कई जगह वह जीते भी।

प्रिया प्रकाश वरियर
अपनी अदाओं से लोगों का दिल जीतने वाली प्रिया प्रकाश अपने वीडियो क्लिप के चलते सोशल मीडिया पर फेमस हो गईं। मलयालम फिल्‍म ओरू अदार लव में अभिनय करने वाली प्रिया पर फिल्‍माए गए एक गीत की छह सेकंड की क्लिप ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया और वह युवा धड़कनों की चहेती बन गईं। इस वीडियो में वह साथी अभिनेता को अपनी आंखों से मनमोहक इशारे करती और आंख मारते दिखती हैं। यह वीडियो देखते-देखते वायरल हो गया और सोशल मीडिया पर नंबर वन पर ट्रेंड करने लगा। इसके बाद सोशल मीडिया पर कई वीडियो आए जो काफी पसंद किए गए। केरल के त्रिशूर में जन्‍मी प्रिया ने स्‍थानीय विमला कॉलेज से बीकॉम की पढ़ाई की है। मलयाली फिल्‍म ओरू अदार लव उनकी पहली फिल्‍म है।

हनान हामिद
आलोचकों द्वारा ट्रोल करने के कारण एक लड़की रातोंरात सोशल मीडिया पर छा गई। दरअसल, हम बात कर रहे हैं हामिद हनान की। कॉलेज यूनिफॉर्म में मछली बेचने की तस्‍वीरें और वीडियो सोशल मीडिया में आने के बाद आलोचकों द्वारा ट्रोल की गईं हामिद हनान की असली कहानी जानकर लोगों ने उन्‍हें खूब सराहा और उनकी प्रशंसा की। दरअसल, हनान अपनी पढ़ाई का खर्च निकालने के लिए स्‍कूल की छुट्टी के बाद पास के बाजार में मछली बेचती थीं। केरल के मदावना में 2 जनवरी 1997 को जन्‍मी हनान एक निजी कॉलेज से पढ़ाई कर रही हैं। हनान के संघर्ष की कहानी सामने आने पर केरल के मुख्‍यमंत्री पी विजयन ने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए हनान की प्रशंसा की। इसके बाद दुनियाभर से लोगों ने उनको मदद करने की पेशकश की।

केरल में आई भीषण बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए हनान ने अपनी कमाई के सारे रुपये दान कर दिए। इस कार्य से वह एक बार फिर से लोगों के बीच चर्चित हो गईं और खूब पसंद की गईं।

गगनदीप सिंह
उत्‍तराखंड पुलिस के सब इंस्‍पेक्‍टर गगनदीप सिंह उस समय सोशल मीडिया पर छा गए जब उन्‍होंने एक मुस्लिम युवक को पीट रही भी‍ड़ के चंगुल से बचा लिया। सैकड़ों हमलावरों से भिड़कर युवक को बचाने का वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गया और देखते ही देखते गगनदीप हीरो बन गए। लोगों ने उनके साहस को सलाम किया और उनकी जमकर सराहना की।

दरअसल, उत्‍तराखंउ के रामनगर जिले में स्थित गरजिया देवी मंदिर परिसर में एक युवक और युवती आपस में बात कर रहे थे। कुछ लोगों ने युवक को मुस्लिम और लड़की को हिंदू बताकर धार्मिक माहौल बिगाड़ने के इरादे से युवक को पीटना शुरू कर दिया। देखते ही देखते वहां एक धर्म के सैकड़ों लोग जुट गए और युवक को पीटने लगे। ड्यूटी पर तैनात सब इंस्‍पेक्‍टर गगनदीप मौके पर पहुंचे और हमलावर भीड़ से युवक को बचा लिया। इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद उनके साहस और जज्‍बे को देखकर लोगों ने हीरो बना दिया।

दीपक ठाकुर
सिंगर बनने का सपना पालने वाले दीपक ठाकुर कलर्स टेलीविजन पर आने वाले रियलिटी शो बिग बॉस में हिस्‍सा लेते ही सोशल मीडिया पर छा गए।

बिहार के मुजफ्फरपुर में 24 मार्च 1994 को जन्‍मे दीपक ठाकुर को शुरुआत से ही संगीत में बेहद रूचि रही। इसलिए वह शादी-विवाह और सांस्‍कृतिक आयोजन में गाकर अपनी गायकी को धार देने लगे। अनुराग कश्‍यप की फिल्‍म गैंग्‍स ऑफ वासेपुर और मुक्‍काबाज में गाना गाकर अपनी पहचान बनाई, लेकिन बिग बॉस शो में प्रतिभागी बनते ही वह सोशल मीडिया में ट्रेंड हो गए। दरसअल, एक छोटे-से गांव के इस लड़के के संघर्ष और मेहनत की कहानी जानकर लोगों ने उसे खूब प्‍यार दिया।

रोहित कुमार उर्फ गुटखा भाई
अपने कॉमेडी वीडियो के जरिए सोशल मीडिया पर छा जाने वाले रोहित कुमार गुटखा भाई के नाम से जाने जाते हैं। रोहित म्‍यूजिकली ऐप पर वीडियो बनाते हैं, जिन्‍हें दुनियाभर के लोगों द्वारा पसंद और शेयर किया जाता है। बिहार के पटना में 13 जनवरी 1999 में जन्‍मे रोहित को बचपन से ही एक्टिंग, डांसिंग का शौक था। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण वह मुश्किलों का सामना कर रहे थे। शुरुआती दिनों में रोहित ने यूट्यूब पर वीडियो बनाए, लेकिन वह इतने चर्चित नहीं हुए। बाद में म्‍यूजिकली मोबाइल एप्‍लिकेशन पर उन्‍होंने अपने कॉमेडी वीडियोज से तहलका मचा दिया। सोशल मीडिया पर उनके पांच लाख से भी ज्‍यादा फॉलोअर हैं।

ओम प्रकाश मिश्रा
‘बोल न आंटी आउं क्‍या’ गाने से सोशल मीडिया पर वायरल हुए ओम प्रकाश मिश्रा यूट्यूब पर अपने रैप सॉन्ग के वीडियो अपलोड कर छा गए। ओम प्रकाश मिश्रा उर्फ ओपीएम को सुर्खियां तब मिलीं जब वह 2018 में कलर्स टेलीविजन पर आने वाले रियलिटी शो एस ऑन स्‍पेस में प्रतिभागी के रूप में शामिल हुए।

महाराष्‍ट्र के कल्‍याण में 11 अक्‍तूबर 1998 में जन्‍मे ओम प्रकाश को बचपन से संगीत में बेहद रुचि थी। शुरुआती दिनों में वह मुंबई की लोकल ट्रेन में लोगों को अपना गाना सुनाते थे। लोगों से प्रशंसा मिलने पर ओपीएम ने 2017 में यूट्यूब पर अपना चैनल बनाया और उस पर पहला रैप सॉन्ग आंटी की घंटी अपलोड किया। इस गाने पर ओपीएम को सराहना और आलोचना दोनों मिली। इसके बाद ओपीएम ने वड़ा पाव और केला अकेला समेत कई रैप सॉन्ग गाए। यूट्यूब पर ओपीएम के फॉलोअरों की संख्‍या लाखों में पहुंच गई।

अभिनव कुमार, ट्रिवागो ब्वॉय
बिहार के पटना में जन्‍मे अभिनव कुमार ने कभी नहीं सोचा था कि वह एकाएक इतना फेमस हो जाएंगे। दरअसल, टेलीविजन पर दिखने वाले होटल बुकिंग कंपनी ट्रिवागो के विज्ञापन में अ‍भिनव कुमार ने अभिनय किया है। उनके बोलने के अंदाज ने लोगों के दिल में जगह बना ली। लोगों की जुबान पर उनके विज्ञापन की लाइनें रट गईं। अभिनव के लुक की वजह से उनकी तुलना हॉलीवुड फिल्‍म हैरीपॉटर के अभिनेता डेनियल रेडक्लिफ से करने लगे।

जब लोगों को पता चला कि अ‍भिनव कुमार कोई अभिनेता या मॉडल नहीं, बल्कि ट्रिवागो कंपनी के कर्मचारी हैं तो लोगों को उनके एक्टिंग टैलेंट पर गर्व हुआ और उन्‍हें खूब पसंद किया गया। अभिनव ने उच्‍च शिक्षा के लिए इटली का रुख किया और फिर जर्मनी चले गए। फिलहाल वह भारत में ट्रिवागो कंपनी में डेवलपमेंट डिपार्टमेंट के प्रमुख हैं।

प्रिंस कुमार
प्रिंस कुमार अपने कॉमेडी वीडियो के कारण सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। वह वीगो वीडियो ऐप, म्‍यूजिकली ऐप और यूट्यूब के माध्‍यम से अपने कॉमेडी वीडियो लोगों तक पहुंचाते हैं। गुदगुदाने वाले चुटकुलों के कारण प्रिंस कुमार के वीडियो लोगों द्वारा खूब पसंद किए जाते हैं।

9 सितंबर 1996 में झारखंड के बरवाडीह में जन्‍मे प्रिंस कुमार ने स्‍थानीय आरएमआर इंटर कॉलेज से अपनी एजुकेशन पूरी की है। बचपन से डांसिंग और एक्टिंग का शौक रखने वाले प्रिंस सोशल मीडिया पर खूब चर्चित हैं। उनके चाहने वाले प्रिंस को वीगो किंग के नाम से पुकारते हैं। यूट्यूब समेत अन्‍य सोशल मीडिया साइट पर प्रिंस कुमार के लाखों फॉलोअर हैं।

मनोज ठाकुर
हिमाचल प्रदेश पुलिस में मुख्‍य आरक्षी पद पर तैनात मनोज कुमार की देशभक्ति की भावना से भरी कविता सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गई। दरअसल, जम्‍मू-कश्‍मीर के उरी सेक्‍टर में आतंकी हमले के बाद इस वीडियो में जवान मनोज कहते दिखे- ‘कश्मीर तो होगा, लेकिन पाकिस्तान नहीं होगा। इस वीडियो में मनोज पाकिस्‍तान को चेतवानी देते नजर आए। सैनिक के इस जज्‍बे को लोगों ने सलाम किया और उनके वीडियो को खूब शेयर और लाइक किया।

वीडियो में मनोज कुमार ने कारगिल विजय दिवस पर किन्नौर में अपने साथियों के साथ बस में एक कविता के जरिये पाकिस्तान को चेताया था। मनोज कुमार हिमाचल पुलिस की किन्नौर स्थित आईआरबी बटालियन में तैनात हैं।

रोज लड़ते हैं बर्फ से ताकि चलती रहे जिंदगी, ये है सेना की ग्रेफ विंग के जांबाजों की कहानी 
वर्ष 2018 में सोशल मीडिया ने इन 10 लोगों को रातोंरात बना दिया स्‍टार, डालें एक नजर
Year Enders 2018: इस साल भारत में सुर्खियों में बनी रहीं ये 10 Fake News, आप भी डालें एक नजर
बावरिया गिरोह के निशाने पर उत्तराखंड के वन्यजीव, बेरहमी से करते हैं हत्‍या
समय के साथ कम हो रही है मेघालय की खदान में फंसे 15 लोगों बचे होने की उम्‍मीद
बांग्‍लादेश में यदि बीएनपी सत्ता में आई तो भारत की बढ़ जाएगी चिंता, ये है वजह
पूरी दुनिया में अब भी जहां-तहां दबे हो सकते हैं द्वितीय विश्‍व युद्ध के जिंदा बम, कहीं हो न जाए हादसा
Year Enders 2018: ऐसी भारतीय महिलाएं जिनका लोहा पूरी दुनिया ने माना   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.