Move to Jagran APP

Mimicry Row: 'जानबूझकर वहां खड़े रहना और उसे बढ़ावा देना... ', मिमिक्री विवाद पर स्मृति ईरानी ने की राहुल गांधी की आलोचना

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा की गई उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री को राहुल गांधी पर हमला किया। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सांसद ने जानबूझकर वहां खड़े होकर राज्यसभा के सभापति के प्रति अनादर को बढ़ावा दिया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विपक्ष में रहते हुए भी उनके पास मुद्दे थे लेकिन उन्होंने कभी सभापति का मजाक नहीं उड़ाया।

By Agency Edited By: Devshanker Chovdhary Published: Thu, 21 Dec 2023 06:58 PM (IST)Updated: Thu, 21 Dec 2023 06:58 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी की आलोचना की है। (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा की गई उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री को राहुल गांधी पर हमला किया। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सांसद ने जानबूझकर वहां खड़े होकर राज्यसभा के सभापति के प्रति अनादर को बढ़ावा दिया।

loksabha election banner

विपक्षी सदस्यों ने प्रक्रिया का किया उल्लंघनः केंद्रीय मंत्री

समाचार एजेंसी एएनआई के साथ एक विशेष साक्षात्कार में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि एक जिम्मेदार सांसद द्वारा नियमों प्रक्रियाओं का उल्लंघन नहीं किया जा सकता है, लेकिन फिर भी विपक्षी सदस्यों ने जानबूझकर उसका उल्लंघन किया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विपक्ष में रहते हुए भी उनके पास मुद्दे थे, लेकिन उन्होंने कभी सभापति का मजाक नहीं उड़ाया या ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया, जिससे अध्यक्ष का अनादर हो, क्योंकि यह एक व्यक्ति नहीं बल्कि एक संस्था है।

यह भी पढ़ेंः कौन हैं देवरिया की पिंकी, जिसका स्मृति ईरानी ने लिया इंटरव्यू; प्रधानमंत्री मोदी भी कर चुके हैं तारीफ

राहुल गांधी को स्मृति ईरानी का संदेश

स्मृति ईरानी ने कहा,

राजनीतिक कार्यकर्ताओं की एक पीढ़ी है जो आपको फॉलो करना चाहती है। जब आप भारत के उपराष्ट्रपति का मजाक उड़ाते हैं, तो आप अपने राजनीतिक फॉलोवर्स को एक संदेश दे रहे हैं।

'फ्लाइंग किस' पर विवाद पर क्या बोलीं स्मृति ईरानी

लोकसभा में राहुल के 'फ्लाइंग किस' पर हुए विवाद पर स्मृति ईरानी ने कहा कि इसका मुझसे कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन उन्होंने जो कुछ भी किया वह उनकी परवरिश का असर है।

उन्होंने राहुल गांधी को लेकर कहा कि वह व्यक्ति (जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार) जिसने कथित तौर पर विश्वविद्यालय में भारत विरोधी नारे लगाए थे, राहुल गांधी ने उसे अपनी राजनीतिक पार्टी में शामिल कर लिया है।

यह भी पढ़ेंः 'राजीव गांधी के समय भाजपा के खिलाफ थे मेरे पिता', स्मृति ईरानी बोलीं- मोदी जी ने उनका भी नजरिया बदला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.