नई दिल्ली( एएनआई)। भारत की सीमा और सरहदी इलाके पूरी तरह सुरक्षित हैं। अगर कोई भारत की तरफ बुरी नजर डालेगा तो उसे भारत सरकार मुंहतोड़ जवाब देगी। बीएसएफ के अलंकरण समारोह में बोलते हुए गृहमंत्री राज नाथ सिंह ने कहा कि भारतीय सुरक्षा एजेंसियां समय-समय पर अपने आपको साबित कर चुकी हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे मौकों पर सुरक्षा बलों से जुड़े हुए लोगों को सम्मानित करने में गर्व होता है।

घुसपैठ की संख्या पर सेना और खुफिया एजेंसियों में मतभेद

गृहमंत्री ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों की सतर्कता की वजह से घुसपैठ के मामलों में 50 फीसद की कमी आयी है।भारतीय सुरक्षा एजेंसियां पुरी ताकत से आतंकवाद के मोर्चे पर लडा़ई लड़ रही हैं। उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ पड़ोसी हो सकते हैं जिन्हें भारत की प्रगति रास नहीं आ रही हो। भारत सरकार सभी पड़ोसी मुल्कों के साथ सद्भाव के साथ आगे बढ़ना चाहती है। लेकिन किसी के गलत इरादों का पूरी ताकत से जवाब दिया जाएगा।पठानकोट हमले से जुड़े मामलों की जांच के लिए एनआइए ने पाकिस्तान जाने की इच्छा जताई है। इस मुद्दे पर दोनों देशों के विदेश सचिवों के साथ पहले ही बातचीत हो चुकी है।

किसी भी देश का विकास सुरक्षा की कीमत पर नहीं हो सकता है। विकास के लिए शांति और सुरक्षा अनिवार्य शर्त होती है। भारत सरकार देश में शांति और सुरक्षा के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। भारत आर्थिक मोर्चों पर तरक्की कर रहा है। जिसे दुनिया की सर्वश्रेष्ठ एजेंसियों ने भी मुहर लगाई है।

जेएनयू-कन्हैया विवाद की आड़ में भारत में दंगा कराना चाहता था IS

Edited By: Lalit Rai