कन्नूर [केरल]। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि केरल सरकार को राज्य में राजनीतिक ¨हसा को बंद कराना चाहिए। साथ ही संकेत दिया कि राज्य में संघ परिवार के कार्यकर्ताओं की हत्या के पीछे भाजपा का उभार हो सकता है।

सिंह ने कहा, 'राज्य सरकार को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। प्रदेश सरकार को भय का वातावरण समाप्त करने के लिए प्रयास करने चाहिए। एक ऐसा माहौल बनाया जाना चाहिए जिससे केरल में लोग निडर होकर रहें और काम करें।' गृहमंत्री आरएसएस कार्यकर्ता के मनोज के परिवार से मिलने के लिए कन्नूर में हैं।

इस महीने के शुरू में मनोज की कथित तौर पर माकपा सदस्यों ने हत्या कर दी थी। सिंह ने बताया कि राज्य सरकार पहले ही मनोज हत्याकांड की सीबीआइ जांच की सिफारिश कर चुकी है। केंद्र सरकार जल्द ही मामले की सीबीआइ जांच का आदेश जारी करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को इस बात का ईमानदारी से आकलन करना चाहिए कि ये राजनीतिक हत्याएं क्यों हो रही हैं। इसकी क्या वजहें हैं और भरोसा दे कि इस प्रकार की ¨हसा भविष्य में नहीं होगी।

गृहमंत्री ने कहा, '¨हसा की समस्या का समाधान किया जाए। अभिव्यक्ति, धार्मिक क्रियाकलापों और राजनीतिक गतिविधियों की आजादी को सुनिश्चित किया जाना चाहिए।' उन्होंने कहा, 'मैं राज्य सरकार को आश्वस्त करना चाहता हूं कि जिस भी सहायता की जरूरत होगी, केंद्र सरकार देगी।' गृहमंत्री ने बताया कि केंद्र सरकार केरल के साथ साथ पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हत्याओं को लेकर चिंतित है।

पढ़ें : केरल में प्रसव का वीडियो बनाने वाले तीन डॉक्टर निलंबित

पढ़ें : बिना शौचालय वाले स्कूलों को नहीं मिलेगा फिटनेस प्रमाण पत्र

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट