Move to Jagran APP

आइए जानते हैं कैसे हासिल कर सकते हैं फ्रीलांस डिजाइनर का कार्य...

क्रिएटिव लोगों के लिए डिजाइन क्राउड (designcrowd.com) भी एक बेहतरीन जाब प्लेटफार्म है। अच्छी बात यह है कि जो लोग फ्रीलांस के तौर पर कार्य करना चाहते हैं यह मंच उन्हें दुनियाभर के ग्राहकों से जुड़ने में मदद करता है।

By Sanjay PokhriyalEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 03:16 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 03:16 PM (IST)
घर बैठे भी अच्छी कमाई का मौका देते हैं।

अमित निधि। क्रिएटिव कार्य करना जानते हैं, मगर घर से बाहर जाकर कार्य करना पसंद नहीं हैं, तो आनलाइन बहुत से ऐसे मंच हैं, जहां फ्रीलांस डिजाइनर के लिए बहुत सारे कार्य मौजूद हैं। यहां पर अपनी प्रोफाइल के हिसाब से कार्य हासिल कर सकते हैं। ये मंच घर बैठे भी अच्छी कमाई का मौका देते हैं। आइए जानते हैं कैसे हासिल कर सकते हैं फ्रीलांस डिजाइनर का कार्य...

loksabha election banner

बेहंस

आप क्रिएटिव हैं, तो इस प्लेटफार्म पर विजिट कर सकते हैं। आपको बता दें कि घर बैठे कमाई करने वालों के लिए बेहंस (behance.net) एक अच्छा मंच हो सकता है। इसे उन क्रिएटिव लोगों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है, जो रिमोट वर्क करना चाहते हैं। फ्रीलांस के तौर पर आपको यहां पर इलस्ट्रेशन, एनिमेशन, वेब डिजाइन, मोबाइल एप डेवलपमेंट आदि जैसे कार्य मिलेंगे। हालांकि इस मंच से फ्रीलांस कार्य करने के लिए पहले आपको बेहंस प्रोफाइल भरना होगा और अपने क्रिएटिव कार्यों के नमूनों को भी अपलोड करना होगा। अगर आपका कार्य किसी प्रोजेक्ट के लिए चुन लिया जाता है, तो सकारात्मक एक्सपोजर भी मिलेगा। साथ ही, आपको भविष्य में और बेहतर कार्य मिल सकते हैं। बेहंस अन्य डिजाइनरों के साथ जुड़ने के लिए इंटरनेट मीडिया नेटवर्क के रूप में भी कार्य करता है। यहां पर अपने संपर्क को बढ़ा सकते हैं और नये डिजाइनरों से भी मिल सकते हैं। इस मंच पर एक जाब सेक्शन भी है, जहां अपनी पसंद की नौकरी के लिए आवेदन भी कर सकते हैं।

डिजाइन क्राउड

क्रिएटिव लोगों के लिए डिजाइन क्राउड (designcrowd.com) भी एक बेहतरीन जाब प्लेटफार्म है। अच्छी बात यह है कि जो लोग फ्रीलांस के तौर पर कार्य करना चाहते हैं, यह मंच उन्हें दुनियाभर के ग्राहकों से जुड़ने में मदद करता है। यह एक व्यापक फ्रीलांस मार्केटप्लेस है। फ्रीलांसर के तौर पर आपको यहां पर लोगो डिजाइन, वेब डिजाइन, बिजनेस कार्ड डिजाइन, ग्राफिक डिजाइन, टी-शर्ट डिजाइन आदि जैसे कार्य मिल सकते हैं। फ्रीलांस वर्क हासिल करने के लिए आपको पहले मंच ज्वाइन करना होगा। फिर अपना प्रोफाइल तैयार करने के साथ कार्य से जुड़े नमूने भी अपलोड करने होंगे। इसके बाद आप प्रोफाइल के हिसाब से कार्य हासिल कर सकते हैं। यहां पर प्रोजेक्ट हासिल करने के लिए आपको अन्य दूसरे फ्रीलांसरों से बेहतर साबित होना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.