Move to Jagran APP

TOP 10 News: दिल्ली में एक और खूनी खेल, तीन घंटे में ले ली चार जान; पीएम मोदी ने पूछा कांग्रेस से सवाल

TOP 10 Stories 23 November 2022 आइए आज दिन-भर 10 बड़ी खबरों पर एक नजर डालते हैं। पश्चिमी दिल्ली के पालम इलाके में स्थित राजनगर पार्ट-2 में केशव ने मंगलवार रात को अपने परिवार के गला रेतकर हत्या कर दी।

By Ashisha Singh RajputEdited By: Published: Wed, 23 Nov 2022 10:59 PM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2022 10:59 PM (IST)
TOP 10 News: दिल्ली में एक और खूनी खेल, तीन घंटे में ले ली चार जान; पीएम मोदी ने पूछा कांग्रेस से सवाल
बुधवार को देश और दुनिया में कई ऐसी घटनाएं घटी जिसने सुर्खियां बटोरी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। बुधवार को देश और दुनिया में कई ऐसी घटनाएं घटी जिसने सुर्खियां बटोरी। आइए आज दिन-भर 10 बड़ी खबरों पर एक नजर डालते हैं। पश्चिमी दिल्ली के पालम इलाके में स्थित राजनगर पार्ट-2 में केशव ने मंगलवार रात को खूनी खेल खेलते हुए दादी दीवानो, पिता दिनेश, मां दर्शन और बहन उर्वशी की गला रेतकर हत्या कर दी। केशव के इस खूनी खेल से आसपास के लोग भी दंग हैं, जो केशव को अच्छी तरह जानते थे। वहीं दूसरी तरफ गुजरात में चुनाव प्रचार काफी जोर-शोर से चल रहा है। सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार में एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। पीएम मोदी पिछले तीनों दिनों गुजरात में जनसभाएं और रोडशो कर रहे हैं। यहां पर उनके निशाने पर कांग्रेस पार्टी है।

loksabha election banner

पढ़ें आज की टॅाप 10 खबरें

1- Delhi Palam Murder Case: परिवार में कत्ल करते जिसने देखा उसको मारता गया केशव, तीन घंटे में ले ली चार जान

पश्चिमी दिल्ली के पालम इलाके में स्थित राजनगर पार्ट-2 में केशव ने मंगलवार रात को खूनी खेल खेलते हुए दादी दीवानो, पिता दिनेश, मां दर्शन और बहन उर्वशी की गला रेतकर हत्या कर दी। केशव के इस खूनी खेल से आसपास के लोग भी दंग हैं, जो केशव को अच्छी तरह जानते थे। मंगलवार रात 8-9 बजे के बाद 2-3 घंटे के भीतर केशव ने अपनी दादी दीवानो, पिता दिनेश, मां दर्शन और बहन को एक-एक कर मौत के घाट उतार दिया। 25 वर्षीय केशव पर खून सवार था और एक-एक कर चार कत्ल कर दिया। इसके बाद भागने की भी पूरी तैयारी में था।

2- Gujarat Election: पीएम मोदी ने पूछा, राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस ने आदिवासी महिला का क्यों नहीं किया समर्थन

गुजरात में चुनाव प्रचार काफी जोर-शोर से चल रहा है। सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार में एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। पीएम मोदी पिछले तीनों दिनों गुजरात में जनसभाएं और रोडशो कर रहे हैं। यहां पर उनके निशाने पर कांग्रेस पार्टी है। दाहोद में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सवाल किया कि अगर विपक्षी दल को आदिवासियों की इतनी चिंता है तो कांग्रेस ने राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू का समर्थन क्यों नहीं किया। वह मध्य गुजरात के आदिवासी बहुल दाहोद शहर में क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवारों के लिए एक चुनावी रैली में बोल रहे थे। विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 5 दिसंबर को मध्य गुजरात के निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा।

3- UP GIS 2023: 1.50 लाख करोड़ के निवेश से खुलेंगे 6 लाख रोजगार के रास्ते, 34 कंपनियों के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर

उत्तर प्रदेश को वन ट्रिलियन डालर (लगभग 82 लाख करोड़ रुपये) की अर्थव्यवस्था बनाने और रोजगार के लाखों अवसर सृजित करने की कोशिशों को मूर्त रूप देने में जुटी योगी आदित्यनाथ सरकार हर दिन इस दिशा में एक पायदान आगे बढ़ा रही है। यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 को लेकर दिल्ली में हुए पहले रोड शो में ही विभिन्न देशों ने औद्योगिक साझेदारी को लेकर उत्साहजनक प्रतिक्रिया दी है।

4- EWS Reservation: ईडब्ल्यूएस आरक्षण बरकरार रखने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के ख‍िलाफ समीक्षा याचिका दायर

मध्य प्रदेश कांग्रेस के एक नेता ने ईडब्ल्यूएस को लेकर केंद्र के फैसले को बरकरार रखने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में समीक्षा याचिका दायर की है। बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (EWS) को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के केंद्र सरकार के फैसले को बरकरार रखने का फैसला सुनाया था।

5- Royal Enfield Electric Motorcycle अपनी लॉन्चिंग से बस एक कदम दूर, सामने आई कॉन्सेप्ट मॉडल की पूरी जानकारी

कुछ समय पहले ही जानकारी मिली थी कि बाइक निर्माता रॉयल एनफील्ड अब इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में अपने कदम रखने वाली है। इसकी इलेक्ट्रिक बाइक को टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया गया था, लेकिन इसके बैटरी पैक और फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी। अब इससे जुड़ी ताजा जानकारी सामने आ गई है, जिसमें इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को लेकर चीजें लीक हुई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपकमिंग रॉयल एनफील्ड बाइक को इलेक्ट्रिक01 (Electric01) कोडनेम दिया गया है और इसमें नई तकनीक के साथ रॉयल एनफील्ड के वही शानदार लुक को देखा जाएगा।

6- PM SHRI स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों को मिलेगा विशेष प्रशिक्षण, NCTE और राज्यों के साथ मिलकर चलेगा अभियान

नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) के अनुरूप स्कूली शिक्षा को मजबूती देने के लिए देश भर में प्रस्तावित पीएम-श्री स्कूलों को खोलने की तैयारी शुरू हो गई है। यह ऐसे सरकारी स्कूल होंगे, जो न सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर के स्तर पर मजबूती से खड़े दिखेंगे बल्कि शैक्षणिक स्तर पर भी इनकी ऊंचाई देखने को मिलेगी। शिक्षा मंत्रालय ने इसके लिए कई अहम योजनाएं बनाई है। इनमें से ही एक अहम योजना इनमें पढ़ाने वाले शिक्षकों को विशेष प्रशिक्षण देना है। जो स्कूलों के चयन के साथ ही देश भर में शुरू हो जाएगी। यह प्रशिक्षण करीब तीन महीने का होगा।

7- महंगाई के हद पार करने पर ही सरकार करेगी हस्तक्षेप, सभी योजनाओं के लिए खाद्यान्न का पर्याप्त स्टॉक

आवश्यक वस्तुओं की महंगाई पर सरकार की कड़ी नजर है। केंद्रीय खाद्य सचिव संजीव चोपड़ा ने कहा स्टॉक में पर्याप्त अनाज उपलब्ध है। बफर स्टॉक में भी अनाज की कोई कमी नहीं है। इसके बावजूद महंगाई के हद पार करने पर सरकार जिंस बाजार में हस्तक्षेप करने उतरेगी।' उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि सरकार के पास प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) समेत सभी आवश्यक जरूरतों के लिए सरकार के पास पर्याप्त खाद्यान्न है।

8- Meta को पहली छमाही में भारत से मिले 91,000 खातों पर कार्रवाई के अनुरोध, नंबर एक पर अभी भी है अमेरिका

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी मेटा को इस साल के पहली छमाही के दौरान भारत से 91,000 उपयोगकर्ताओं और खातों के खिलाफ कार्रवाई के लिए करीब 55,500 का अब तक का सबसे अधिक अनुरोध मिले हैं। अमेरिका स्थित एक फर्म ने बुधवार को यह जानकारी दी है। मेटा द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इसको 51,602 खातों पर कानूनी कार्रवाई करने के लिए अनुरोध प्राप्त हुए, जिसमें से 3,895 खातों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने की अनुरोध की गई थी। मेटा ने कहा कि भारत से लगभग 12,800 खातों को संरक्षित करने का भी अनुरोध मिले हैं।

9- Bihar Politics:आदित्य के बिहार आते ही बाला साहब ठाकरे की वो बात आई याद; लालू-नीतीश ने किया था विरोध

शिवसेना (उद्धव-बाल ठाकरे) की युवा शाखा के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे बुधवार को पटना आए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से शिष्टाचार मुलाकात की। यह संदेश भी दे गए कि आने वाले दिनों में भाजपा के विरोध में होने वाली गोलबंदी में उनकी पार्टी शामिल होगी। उनकी यात्रा महाराष्ट्र में रह रहे बिहारियों के स्वजनों को कुछ भूली बिसरी बातें भी याद दिला गईं। इनमें शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के ऐसे कठोर और अपमान करने वाले वचन हैं, जिन्हें सुनकर बिहार के किसी आदमी का सिर शर्म से झुक सकता है। इसका अंदाजा आदित्य को भी हुआ।

10- Russia Ukraine War: यूक्रेन में कराह उठी मानवता, रूसी हमले से प्रसूति अस्‍पताल में दो दिन के शिशु की मौत

यूक्रेन में मंगलवार-बुधवार की रात अस्पताल पर हुए रूसी हमले में मानवता कराह उठी। जच्चा-बच्चा वार्ड में महज दो दिन पहले जन्मा बच्चा युद्ध की विभीषिका की चपेट में आ गया और बिना कुछ जाने-समझे ही दुनिया से विदा हो गया। अस्पताल के मलबे से जिंदा बचा ली गई बच्चे की मां का करुण आर्तनाद अब सबका दिल दहला रहा है। यूक्रेन की प्रथम महिला ओलेना जेलेंस्का ने इसे भयावह पीड़ा देने वाली घटना बताया है। कहा, हम इस घटना को कभी नहीं भूलेंगे और न ही जिम्मेदार लोगों को माफ करेंगे। क्षेत्र के गवर्नर ने कहा कि ये राकेट रूसी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.