दाहोद (गुजरात), एजेंसी। गुजरात में चुनाव प्रचार काफी जोर-शोर से चल रहा है। सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार में एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। पीएम मोदी पिछले तीनों दिनों गुजरात में जनसभाएं और रोडशो कर रहे हैं। यहां पर उनके निशाने पर कांग्रेस पार्टी है। दाहोद में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सवाल किया कि अगर विपक्षी दल को आदिवासियों की इतनी चिंता है तो कांग्रेस ने राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू का समर्थन क्यों नहीं किया। वह मध्य गुजरात के आदिवासी बहुल दाहोद शहर में क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवारों के लिए एक चुनावी रैली में बोल रहे थे। विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 5 दिसंबर को मध्य गुजरात के निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा।

पीएम मोदी ने अपने भाषण में भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र किया

सूरत जिले के आदिवासी बहुल महुवा गांव में सोमवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आदिवासियों के अधिकार छीनने का आरोप लगाया था। पीएम मोदी ने भाषण में गांधी और उनकी चल रही भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र किया।

कांग्रेस ने राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन देने के बजाय अपना खुद का चुनाव मैदान में उतारा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा क‍ि एक व्यक्ति सत्ता वापस पाने के लिए पदयात्रा कर रहा है। अपने भाषण में वह आदिवासियों के बारे में बात करता है। मैं उससे पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस ने राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा की महिला आदिवासी उम्मीदवार का समर्थन क्यों नहीं किया? इसके बजाय उसे हराने के लिए उन्होंने अपना खुद का चुनाव मैदान में उतारा। उन्होंने कहा क‍ि कांग्रेस के प्रयासों के बावजूद द्रौपदी मुर्मू आदिवासी लोगों के आशीर्वाद से राष्ट्रपति बनीं।

आदिवासी महिला को राष्‍ट्रपति बनाकर भाजपा ने पूरी दुनिया को दिया संदेश

पीएम मोदी ने कहा क‍ि कांग्रेस ने कभी एक आदिवासी (आदिवासी) को अपना राष्ट्रपति बनाने के बारे में क्यों नहीं सोचा? यह भाजपा ही थी जिसने पहली बार एक आदिवासी व्यक्ति को वह भी एक महिला को हमारे देश का राष्ट्रपति बनाया और दुनिया को एक संदेश दिया।

दाहोद के परेल क्षेत्र में रेलवे लोकोमोटिव के निर्माण के लिए 20 हजार करोड़ रुपये का निवेश

उन्होंने कांग्रेस पर दाहोद के ब्रिटिश काल के परेल क्षेत्र के विकास पर ध्यान नहीं देने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा क‍ि लेकिन पीएम के रूप में मैंने इसे याद किया और अब रेलवे लोकोमोटिव के निर्माण के लिए यहां 20 हजार करोड़ रुपये का निवेश आया है। इन लोकोमोटिव को अन्य देशों में भी निर्यात किया जाएगा। इस भारी निवेश से अंततः स्थानीय लोगों को फायदा होगा। पीएम मोदी ने कहा कि दाहोद जिले को भाजपा सरकार के तहत इंजीनियरिंग और नर्सिंग कालेज, एक मेडिकल कालेज, नल के पानी के कनेक्शन और स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत सुविधाओं के विकास सहित कई सुविधाएं और लाभ प्राप्त हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: Gujarat Chunav 2022: जामनगर के शाही वंशज ने डाला गुजरात चुनाव का पहला वोट, पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखी ये बात

इसे भी पढ़ें: Gujarat Chunav 2022: उंझा के लोगों को मोदी ने क्यों लगाई थी फटकार, मेहसाणा रैली में पीएम ने खुद बताया

Edited By: Arun kumar Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट