Move to Jagran APP

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बोले- 'दुनिया में शांति स्थापित करने से पहले खुद होना पड़ेगा मजबूत'

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारा पड़ोसी हमें भूलने नहीं देता और कहता है कि कश्मीर में रोज आतंकवादी आते हैं। इसलिए हम सब भूल जाते हैं और अपने निर्माण में लगना चाहते हैं।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Sun, 02 Oct 2022 11:12 AM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 11:12 AM (IST)
केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बोले- 'दुनिया में शांति स्थापित करने से पहले खुद होना पड़ेगा मजबूत'
केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (फोटो एएनआइ)

अहमदाबाद, एजेंसी। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Kerala Governor Arif Mohammad Khan) ने पाकिस्तान (Pakistan) पर निशाना साधा। इस दौरान केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Kerala Governor Arif Mohammad Khan) ने राष्ट्रवाद और इसके महत्व पर भी बात की। उन्होंने कहा कि अगर आप दुनिया में शांति स्थापित करना चाहते हैं, तो पहले आपको मजबूत होना पड़ेगा और उसमें राष्ट्रवाद एकता की भावना को मजूबत करने में अहम भूमिका निभाता है, इसलिए राष्ट्रवाद बहुत महत्वपूर्ण हैं।

loksabha election banner

आरिफ मोहम्मद खान ने पाकिस्तान पर साधा निशाना

इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान पर भी हमला बोला। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि मान लीजिए, हम सब भूल जाते हैं और अपने निर्माण में लगना चाहते हैं। लेकिन हमारा पड़ोसी हमें भूलने नहीं देता और कहता है कि कश्मीर में रोज आतंकवादी आते हैं और फिर कहते हैं कि ये विभाजन का अधूरा एजेंडा है। हमें इसके खिलाफ लड़ने के लिए खुद को तैयार करने की जरूरत है।

गुजरात दौरे पर पहुंचे थे राज्यपाल

आपको बता दें कि केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान गुजरात दौरे पर पहुंचे थे। इस दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान ये बात कही। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि भारत के लिए राष्ट्रवाद बहुत महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि हमें आतंकवाद से निपटने के लिए खुद को तैयार करने की जरूरत है। 

Gandhi Jayanti 2022: पीएम मोदी ने किया महात्मा गांधी के आदर्शों को याद, बोले- यह गांधी जयंती इसलिए है खास

Karnataka: 14 वर्षीय दलित बच्चे के साथ मारपीट मामले में 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, पुलिस कर रही जांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.