नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Gandhi Jayanti 2022- देश में आज राष्ट्रपति महात्मा गांधी की 153वीं जयंती मनाई जा रही है। इस मौके पर पूरा देश आज राष्ट्रपति महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी राष्ट्रपति महात्मा गांधी को याद किया। पीएम मोदी ने बापू से जुड़ा एक वीडियो संदेश साझा किया। उन्होंने देशवासियों से बापू के विचारों को अपनाने के लिए कहा। साथ ही उन्होंने खादी और हस्तशिल्प उत्पाद खरीदने का भी आग्रह किया।

पीएम मोदी ने किया बापू को याद

दरअसल, पीएम मोदी ने ट्वीटर वीडियो साझा करते हुए लिखा कि गांधी जयंती पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि। यह गांधी जयंती और भी खास है, क्योंकि भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। हम हमेशा बापू के आदर्शों पर खरा उतरें। मैं आप सभी से महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि के रूप में खादी और हस्तशिल्प उत्पाद खरीदने का भी आग्रह करता हूं।

पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

बता दें कि पीएम मोदी राजघाट स्थित महात्मा गांधी के समाधि स्थल पर भी पहुंचे। यहां उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

अंग्रेजों के खिलाफ फूंका था आजादी का बिगुल

उल्लेखनीय है कि 2 अक्टूबर 1869 को गुजरात के पोरबंदर में महात्मा गांधी का जन्म हुआ था। उन्होंने ब्रिटिश शासन के खिलाफ भारत के स्वतंत्रता संग्राम का नेतृत्व किया। महात्मा गांधी अहिंसा में उनके अटूट विश्वास के लिए याद किया जाता है।

Gandhi Jayanti 2022: महात्मा गांधी की 153वीं जयंती, राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति, PM मोदी, सोनिया ने दी श्रद्धांजलि

Coronavirus Updates: देश में कोरोना केसों में आई भारी कमी, 3,375 नए मामले मिले; एक्टिव केस भी हुए कम

Edited By: Mohd Faisal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट