Move to Jagran APP

Kerala: आटो चालक की खुली किस्मत, काम की तलाश में मलेशिया जाने से पहले 25 करोड़ की लगी लाटरी

आटो चालक काम की तलाश में मलेशिया जाने वाला था। वहां जाकर शेफ का काम करना चाहता था अनूप। अनूप ने इसके लिए बैंक से तीन लाख का लोन भी लिया था जो एक दिन पहले ही स्वीकृत हुआ था।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Mon, 19 Sep 2022 01:13 AM (IST)Updated: Mon, 19 Sep 2022 01:13 AM (IST)
केरल के एक आटो रिक्शा वाले की किस्मत चमकी।

तिरुअनंतपुरम, एजेंसी। कहते हैं कि जब ईश्वर देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है। केरल के एक आटोरिक्शा चालक के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। रविवार को उसने 25 करोड़ की ओणम बंपर लाटरी जीती। मजेदार बात ये है कि वह काम की तलाश में मलेशिया जाने वाला था और वहां पर शेफ का कार्य करता। इसके लिए उसका तीन लाख का लोन भी एक रोज पूर्व यानी शनिवार को ही बैंक ने स्वीकृत किया था।

loksabha election banner

एक दिन पहले ही खरीदा लाटरी टिकट

खास बात ये भी है कि श्रीवरहम निवासी अनूप ने शनिवार को ही टिकट संख्या टीजे-750605 खरीदी थी। यह टिकट उसकी पहली पसंद नहीं थी। इस वजह से उसने एक और टिकट भी खरीदी थी। मलेशिया यात्रा और कर्ज के बारे में अनूप ने कहा, ' बैंक अधिकारी ने रविवार को लोन के लिए काल किया था लेकिन मैंने उन्हें बता दिया कि मुझे अब ऋण की जरूरत नहीं है। अब मैं मलेशिया भी नहीं जाऊंगा।'

22 साल से लाटरी का टिकट खरीद रहा

आटो चालक ने बताया कि वह पिछले 22 साल से लाटरी का टिकट खरीद रहा है और अब तक उसने कुछ सौ रुपये से लेकर अधिकतम पांच हजार रुपये तक का इनाम जीता है। रिक्शा चालक ने बताया, ' मुझे जीतने की आशा नहीं थी। इसलिए मैं टीवी पर लाटरी का नतीजा भी नहीं देखता था। लेकिन जब मैंने अपना फोन देखा तो पता चला कि मैं जीत गया हूं। मुझे विश्वास ही नहीं हुआ और मैंने अपनी पत्नी को फोन दिखाया। उसने कहा कि यह जीतने वाला नंबर ही है। अनूप ने कहा कि फिर भी मुझे शंका थी, इसलिए मैंने लाटरी बेचने वाली महिला को टिकट का चित्र भेजा। उसने इसकी पुष्टि की कि वह जीत वाला नंबर ही है।'

टैक्स आदि कटने के बाद मिलेंगे 15 करोड़ रुपये

जीते हुए पैसों से टैक्स का भुगतान करने के बाद अनूप को 15 करोड़ रुपये के आसपास मिलेंगे। यह पूछे जाने पर कि वह इस पैसे का क्या करेगा, उसने कहा कि उसकी पहली प्राथमिकता अपने परिवार के लिए एक घर बनाना और अपना लोन चुकाना है। इसके अलावा वह अपने रिश्तेदारों की मदद करेगा। कुछ चैरिटी का काम करेगा और फिर केरल में होटल खोलेगा।

ये भी पढ़ें- Kerala News: शख्‍स का घर तक होने वाला था नीलाम, कुछ घंटे पहले चमकी किस्‍मत और लग गई लाटरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.