Move to Jagran APP

कर्नाटक में मवेशी व्यापारी को पीट-पीटकर मार डाला, आक्रोशित परिजनों ने किया थाने का घेराव

कर्नाटक के रामनगर जिले में कथित गो रक्षकों ने एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी। बता दें कि गोरक्षकों के समूह ने मवेशियों से भरे व्यापारी के वाहन को रोक लिया था और उससे 2 लाख रुपये की मांग की।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Sun, 02 Apr 2023 03:32 PM (IST)Updated: Sun, 02 Apr 2023 03:41 PM (IST)
कर्नाटक में मवेशी व्यापारी को पीट-पीटकर मार डाला, आक्रोशित परिजनों ने किया थाने का घेराव
कर्नाटक में मवेशी व्यापारी को पीट-पीटकर मार डाला, आक्रोशित परिजनों ने किया थाने का घेराव

बेंगलुरु, एजेंसी। कर्नाटक के रामनगर जिले में कथित गो रक्षकों ने एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी। मतृक की पहचान इदरीश पाशा के रूप में हुई है। इदरीश पाशा एक पशु व्यापारी था। 31 मार्च की रात पुनीत केरेहल्ली के नेतृत्व में स्वयंभू गौरक्षकों ने इदरीश और उसके दो साथियों पर हमला किया था।

prime article banner

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि गोरक्षकों के समूह ने मवेशियों से भरे पाशा के वाहन को रोक लिया था और उससे 2 लाख रुपये की मांग की। इस दौरान पाशा ने समूह को बताया कि उसने मवेशियों को स्थानीय बाजार से खरीदा है और उसके पास इसके दस्तावेज भी हैं।

पाशा ने जब समूह की मांग नहीं मानी तो उसके साथ साथ गाली-गलौज करने लगे और उसे पाकिस्तान जाने को भी कहा। कुछ हमलावरों ने इदरीस और उसके साथी इरफान का पीछा किया, वहीं अन्य ने कंटेनर चालक सैयद जहीर पर हमला किया। पाशा को पकड़कर उसके साथ मारपीट की, जिसमें वह गंभीर घायल हो गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

हमले में हुई इदरीस पाशा की मौत

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस केरेहल्ली और जहीर को थाने ले गई। केरेहल्ली ने कंटेनर चालक जहीर और अन्य के खिलाफ गायों को अवैध रूप से ले जाने के आरोप में शिकायत दर्ज कराई।

शुरुआती जांच के दौरान, पुलिस ने जहीर और उनके सहयोगियों पर तब कर्नाटक गोहत्या और मवेशी रोकथाम अधिनियम, पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, पशु परिवहन अधिनियम और मोटर वाहन अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर दिया। लेकिन, बाद में पुलिस को पता चला कि इदरीस की मौत केरेहल्ली और अन्य गो रक्षकों द्वारा हमला किए जाने के बाद हुई थी।

इदरीस के परिजनों ने किया विरोध प्रदर्शन

बाद में जहीर ने पुलिस स्टेशन में केरेहल्ली और उसके साथियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया। बता दें कि इस समय सभी आरोपी फरार हैं। वहीं, हत्या के बाद इदरीस के रिश्तेदारों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। सभी ने दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.