गुना, जेएनएन/एएनआइ। मध्य प्रदेश के गुना में पटाखे बनाते समय विस्फोट हो गया। विस्फोट होने से दो की मौत और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। अवैध पटाखा बनाते समय शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे विस्फोट हुआ। धमाका इतना तेज था कि घर की छत पूरी तरह से उड़ गई। धमाके में मासूम बच्ची समेत दो महिला और एक पुरुष गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं, दो लोगों को अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में ही मौत हो गई। 

जहां धमाका हुआ वह कांग्रेस के पूर्व पार्षद रमजान खान का मकान है। मकान में अवैध तरीके से पटाखे बनाए जाते थे। हादसे में पूर्व पार्षद के बेटे और एक महिला कर्मचारी की मौत हो गई, जबकि पत्नी, बहू और महिला कर्मचारी की बेटी घायल है।

विस्फोट इतना तेज था कि मकान की ईंटे 30-40 मीटर दूर जाकर गिरी हैं। मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है।धमाके में जिन दो लोगों की मौत हुई हैं उनमें एक महिला रखशार और युवक समीर है।  

पुलिस के अनुसार, रमजान खान पटाखा निर्माता है। दोपहर करीब 12 बजे उनकी पत्नी जरीनाबाई (40), बेटा समीर खान (18), बड़े बेटे की पत्नी साहिरा (30), कर्मचारी रखसार खान (26) पटाखे बना रही थीं। पास में रखसार की बेटी माहिरा (3) खेल रही थी। इसी दौरान पटाखों के लिए रखे बारूद में धमाका हो गया।

गुना एसडीएम शिवानी गर्ग ने कहा कि जिनके घर विस्फोट हुआ है, उनके पास लाइसेंस नहीं है। वे लोग चोरी-छिपे पटाखे बना रहे थे। वहीं, एसपी गुना राहुल कुमार ने कहा कि रिहायशी इलाके में पटाखे बनाते समय विस्फोट हो गया। यहां बारूद का स्टाक कर रखा था। मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई, दोनों पक्षों के वकीलों से जज बोलींं-कभी हंंस भी लिया करो

यह भी पढ़ें: Ayodhya Case: 06 दिसंबर 1992 का वो दिन, जिसने भारतीय राजनीति का रुख बदल दिया

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप