Move to Jagran APP

India-US Relations: विदेश मंत्री जयशंकर ने अमेरिकी एनएसए से की मुलाकात, पीएम मोदी की यात्रा को लेकर हुई बातचीत

India-US Relations विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन से मुलाकात की। यह मुलाकात काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि कुछ दिनों में ही पीएम मोदी अमेरिका जाने वाले हैं।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Wed, 14 Jun 2023 02:47 PM (IST)Updated: Wed, 14 Jun 2023 02:47 PM (IST)
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अमेरिकी एनएसए से की मुलाकात।

नई दिल्ली, एएनआई। India-US Relations: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन से मुलाकात की। यह मुलाकात काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि कुछ दिनों में ही पीएम मोदी अमेरिका जाने वाले हैं।

loksabha election banner

जयशंकर ने अमेरिकी एनएसए से की मुलाकात

जयशंकर ने बताया कि उन्होंने पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा को ध्यान में रखते हुए अमेरिकी एनएसए से बातचीत की। उन्होंने कहा कि दोनों के बीच भारत-अमेरिका साझेदारी के दृष्टिकोण से वैश्विक रणनीतिक विकास पर भी चर्चा की गई।

अगले हफ्ते अमेरिका जाएंगे पीएम मोदी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगले हफ्ते अमेरिकी दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी के इस दौरे से ठीक पहले अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जैक सुलिवन मंगलवार को भारत पहुंचे।

अमेरिकी एनएसए जैक सुलिवन पीएम मोदी की आगामी राजकीय यात्रा को लेकर उत्सुक दिखे। अमेरिकी एनएसए सुलिवन ने मंगलवार को पीएम मोदी से भी मुलाकात की थी।

जैक सुलिवन और पीएम मोदी की मुलाकात

जैक सुलिवन ने पीएम मोदी को द्विपक्षीय सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों में हुई प्रगति के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन राजकीय यात्रा पर प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि वह राष्ट्रपति बाइडन के साथ आपसी हित के द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर उपयोगी यात्रा और आकर्षक बातचीत के लिए उत्सुक हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.