Move to Jagran APP

नीट परीक्षा को लेकर पिता-पुत्र को किया गया गिरफ्तार, जानिए क्‍या है आरोप

तमिलनाडु में मेडिकल छात्र और उसके पिता को क्राइम ब्रांच-आपराधिक जांच विभाग (CB-CID) द्वारा थेनी में गिरफ्तार किया गया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 07:40 PM (IST)Updated: Thu, 26 Sep 2019 10:58 PM (IST)
नीट परीक्षा को लेकर पिता-पुत्र को किया गया गिरफ्तार, जानिए क्‍या है आरोप

चेन्‍नई, एएनआइ। तमिलनाडु में मेडिकल छात्र और उसके पिता को क्राइम ब्रांच-आपराधिक जांच विभाग (CB-CID) द्वारा थेनी में गिरफ्तार किया गया है। नीट परीक्षा में किसी और ने छात्र की जगह परीक्षा दी।       

loksabha election banner
— ANI (@ANI) September 26, 2019

तमिलनाडु के एक मेडिकल कॉलेज में एक सीट सुरक्षित करने के लिए नीट (NEET) परीक्षा में नकल करने के मामले में तमिलनाडु पुलिस की CB-CID विंग ने गुरुवार को केवी उदित सूर्या और उनके माता-पिता को गिरफ्तार किया है। थेनी मेडिकल कॉलेज के प्रशासन ने प्रथम वर्ष के छात्रों के दस्तावेजों का आंतरिक सत्यापन करने के बाद मामला का खुलासा किया।

उदित सूर्या होने का दिखावा करने वाले नीट परीक्षा में शामिल होने वाले एक प्रतियोगी को थेनी कॉलेज में एमबीबीएस आवंटित की गई थी। उन्होंने पहले 20 दिनों के बाद कक्षाओं में जाना बंद कर दिया, जिसके बाद उदित सूर्या ने उनकी जगह ली। उदित सूर्या और उनके पिता डॉ. वेंकटेशन, जो चेन्नई के गवर्नमेंट स्टेनली मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में काम करते हैं, ने सीबी-सीआईडी पुलिस के सामने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।

मामले की जांच कर रही सीबी-सीआईडी टीम के एक सूत्र ने कहा कि पिता-पुत्र दोनों इस कदाचार में शामिल हो गए। पिता ने बताया कि बेटे का भविष्‍य सुरक्षित करने के लिए कुछ भी धन खर्च करने के लिए तैयार हो गए। उन्होंने मुंबई में में शामिल होने वाले दूसरे आदमी को 20 लाख रुपये दिए। हालांकि, जो बात चौकाने वाली है, वह यह कि उदित सूर्या के स्थान पर महाविद्यालय ने कॉलेज में जि‍सने दाखिला लिया, ऐसा सामान्य तौर पर परीक्षाओं में नहीं देखने को नहीं मिलता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.