Move to Jagran APP

Goa Farm House Blast: काजू के खेत में हुआ विस्फोट, एक व्यवसायी गिरफ्तार; फॉरेंसिक टीम कर रही घटनास्थल की जांच

Blast At Cashew Farm Goa उत्तरी गोवा जिले के एक गांव में काजू के खेत में भीषण विस्फोट हुआ था। अब इस मामले में पुलिस ने एक स्थानीय व्यवसायी को गिरफ्तार किया है। विस्फोटकों के विशेषज्ञों के साथ एक फोरेंसिक टीम आज सुबह घटनास्थल पर पहुंची है। पुलिस ने कहा कि इतना ज्यादा विस्फोट क्यों खरीदा गया इसकी जांच जारी है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Published: Tue, 09 Apr 2024 11:46 AM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2024 11:46 AM (IST)
Goa Farm House Blast: काजू के खेत में हुआ विस्फोट, एक व्यवसायी गिरफ्तार; फॉरेंसिक टीम कर रही घटनास्थल की जांच
Blast At Cashew Farm Goa: काजू के खेत में हुआ विस्फोट, एक व्यवसायी गिरफ्तार

पीटीआई, पणजी। Blast At Cashew Farm Goa: उत्तरी गोवा जिले के एक गांव में काजू के खेत में हुए भीषण विस्फोट के बाद पुलिस ने मंगलवार सुबह एक स्थानीय व्यवसायी को गिरफ्तार किया है। घटनास्थल पर फोरेंसिक विशेषज्ञों ने जांच शुरू कर दी है। इसकी जानकारी एक अधिकारी ने दी।

loksabha election banner

सोमवार शाम अंसोलेम गांव में हुई घटना के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया। उन्होंने बताया कि विस्फोटकों के विशेषज्ञों के साथ एक फोरेंसिक टीम मंगलवार सुबह घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, निजी काजू फार्म के एक गोदाम में रखी जिलेटिन की छड़ें सोमवार रात करीब 8 बजे फट गईं।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन विस्फोट के कारण खेत के आस-पास के कई घरों में दरारें आ गईं और जहां विस्फोटक रखे गए थे वह ढांचा ढह गया।

विस्फोट की आवाज विस्फोट स्थल से चार किलोमीटर दूर स्थित वालपोई शहर तक भी सुनाई दी। उन्होंने कहा कि घटना के समय वालपोई शहर में शिम परेड में बड़ी संख्या में लोग भाग ले रहे थे।

अधिकारी ने कहा कि वालपोई पुलिस ने उत्तरी गोवा के सत्तारी तालुका के भिरौंडा पंचायत के अनसोलेम गांव में उनके स्वामित्व वाले काजू फार्म में विस्फोट के बाद सोमवार रात नसीर हुसैन जमादार को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 436 (आग या विस्फोटक पदार्थों द्वारा शरारत), 427 (किसी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाली शरारत) और 286 (विस्फोटक पदार्थ के संबंध में लापरवाही से कार्य करना ताकि मानव जीवन को खतरे में डाला जा सके), और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के प्रावधान के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारी ने कहा, कोई हताहत नहीं हुआ, जिस ढांचे में विस्फोटक रखे गए थे, वह पूरी तरह से ढह गया। धमाका इतना जोरदार था कि 2-3 किलोमीटर दूर स्थित घरों में दरारें आ गईं। पुलिस ने कहा कि वे जांच कर रहे हैं कि इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक कैसे खरीदा गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जिलेटिन विस्फोटकों का इस्तेमाल आसपास के इलाकों में स्थित स्टोन क्रशर प्लांटों में किया जा रहा था।

स्थानीय विधायक देविया राणे ने सोमवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि उन्हें भिरौंडा पंचायत के अंसोलेम में विस्फोट की सूचना मिली है और घटनास्थल पर किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। उन्होंने कहा कि गहन जांच चल रही है और जांच पूरी होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: BRS ने इलेक्शन कमिशन से की राहुल गांधी की शिकायत, चुनाव नियमों के उल्लंघन का लगाया आरोप

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: बंगाल में चुनाव ड्यूटी पर तैनात होंगी CAPF की 100 और कंपनियां, NIA पर हमले के बाद चुनाव आयोग का फैसला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.