Move to Jagran APP

Cruise Drug Party : कार्डेलिया क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़, कपड़ों और पर्स में छुपाए थे मादक पदार्थ

एनसीबी मुंबई के डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया कि क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी के सिलसिले में आर्यन खान अरबाज मर्चेंट मुनमुन धमेचा नुपुर सारिका इसमीत सिंह मोहक जसवाल विक्रांत छोकर गोमित चोपड़ा से पूछताछ की जा रही है।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 10:22 AM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 03:02 PM (IST)
एजेंसी ने बताया, पकड़े गए लोगों की चल रही जांच

मुंबई, एजेंसियां। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शनिवार को मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़ किया है। इसमें कई हाईप्रोफाइल और सिलेब्रिटीज से संबंधित लोगों का नाम सामने आ रहा है। एनसीबी आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है, जिसमें बालीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान भी शामिल हैं। समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक, जल्द ही इन लोगों की गिरफ्तारी भी की जा सकती है।

loksabha election banner

कार्डेलिया क्रूज ने बनाई मामले से दूरी

समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक, कार्डेलिया क्रूज ने मामले से दूरी बना ली है। लक्जरी जहाजों का संचालन करने वाली वाटरवेज लीजर टूरिज्म प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ जुर्गन बैलोम ने कहा है कि कार्डेलिया क्रूज किसी भी तरह से इस घटना से जुड़ा नहीं है। कार्डेलिया क्रूज ने अपने जहाज को एक निजी कार्यक्रम के लिए दिल्ली स्थित प्रबंधन कंपनी को एक कार्यक्रम के लिए किराए पर दिया था।

दो महिलाओं समेत आठ लोगों से हो रही पूछताछ

एनसीबी की टीम यात्री बनकर क्रूज पर छापा मारने पहुंची थी, जिसमें भारी मात्रा में नशीले पदार्थ बरामद किए गए थे। पुलिस ने आठ लोगों को हिरासत में लिया है, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। एनसीबी प्रमुख एसएन प्रधान ने कहा है कि हिरासत में लिए गए लोगों से जो जानकारी मिलेगी, उसके आधार पर आगे की छापेमारी की जाएगी।

इन लोगों की हो रही जांच

एनसीबी मुंबई के डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया कि इस सिलसिले में आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा से पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही एनसीबी ने मुंबई तट पर क्रूज रेव पार्टी के आयोजकों को भी समन भेजा है। एनसीबी प्रमुख एसएन प्रधान ने कहा है कि हम निष्पक्ष जांच करेंगे और अगर किसी सिलेब्रिटी या अमीर लोगों से संबंध सामने आते हैं तो हमें फर्क नहीं पड़ता। हम कानून के दायरे में रहकर काम करेंगे।

कपड़ों और पर्स में छुपाए हुए थे नशीले पदार्थ

न्यूज एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक, एनसीबी ने तलाशी में अलग-अलग नशीले पदार्थ बरामद किए, जिसे कपड़ों, अंडरगार्मेंट्स और पर्स में छुपाया गया था। एनसीबी अधिकारी ने कहा कि हिरासत में लिए गए लोगों को कानूनी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद अदालत में पेश किया जाएगा।

75,000 से ज्यादा थी पार्टी की एंट्री फीस

एजेंसी ने बताया कि पार्टी का आयोजन सोशल मीडिया के जरिए किया गया था। पार्टी में पर-पर्सन टिकट की कीमत 75 हजार रुपये से ज्यादा रखी गई थी।

कोकेन, हशीश और एमडी जैसे नशीले पदार्थों की बड़ी खेप बरामद

एनसीबी को सूत्रों से जानकारी मिली थी कि शनिवार शाम मुंबई से गोवा के लिए जा रहे क्रूज शिप कार्डेलिया पर बीच समुद्र में ड्रग्स पार्टी होने वाली है। जानकारी मिलने के बाद एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े अपनी टीम के साथ सामान्य यात्री बनकर क्रूज शिप पर सवार हो गए। मुंबई की सीमा पार करते ही शिप पर पार्टी शुरू हो गई। यहां जहाज पर सवार लोग खुलेआम मादक पदार्थ लेने लगे। जानकारी के मुताबिक, टीम को तलाशी में कोकेन, हशीश और एमडी जैसे नशीले पदार्थों की बड़ी खेप बरामद होने में कामयाबी मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.