Move to Jagran APP

'देश की सुरक्षा को कमजोर करने की साजिश', माकपा के परमाणु हथियार नष्ट करने के वादे पर भड़के राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने केरल के कासरगोड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज भारत के दोनों पड़ोसियों के पास परमाणु हथियार हैं। ऐसी स्थिति में भारत के परमाणु हथियारों को नष्ट करने की बात करना देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने से कम नहीं है। यह देश की सुरक्षा को कमजोर करने की साजिश है।

By Agency Edited By: Anurag GuptaPublished: Wed, 17 Apr 2024 06:00 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 06:00 PM (IST)
'देश की सुरक्षा को कमजोर करने की साजिश', माकपा के परमाणु हथियार नष्ट करने के वादे पर भड़के राजनाथ सिंह
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फोटो: @rajnathsingh)

एएनआई, कासरगोड। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को माकपा के चुनावी घोषणा पत्र पर निशाना साधा, जिसमें माकपा ने कहा है कि अगर सत्ता में आये तो देश के परमाणु हथियारों को नष्ट कर देंगे। मैं कांग्रेस पार्टी से पूछता चाहता हूं कि माकपा के इस वादे पर आप क्या करेंगे।

loksabha election banner

राजनाथ सिंह ने केरल के कासरगोड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज भारत के दोनों पड़ोसियों के पास परमाणु हथियार हैं। ऐसी स्थिति में भारत के परमाणु हथियारों को नष्ट करने की बात करना, देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने से कम नहीं है। यह देश की सुरक्षा को कमजोर करने की साजिश है।

माकपा का घोषणापत्र

माकपा यानि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) विपक्षी आईएनडीआईए ब्लॉक का हिस्सा है और माकपा ने गुरुवार को पार्टी के घोषणापत्र में परमाणु हथियारों को नष्ट करने का वादा किया है।

यह भी पढ़ें: 'मेरी मां बीमार थीं, हॉस्पिटल में निधन हो गया लेकिन मुझे...' इमरजेंसी को याद करते भावुक हुए राजनाथ सिंह; सुनाया ये किस्सा

राजनाथ सिंह ने कहा कि एलडीएफ और यूडीएफ केंद्र में संयुक्त 'मनी हाइस्ट' की योजना बना रहे हैं। भाजपा ऐसा नहीं होने देगी, क्योंकि भारत की जनता ने तय कर लिया है- 'अबकी बार 400 पार'। उन्होंने कहा,

जब भ्रष्टाचार और जनता के पैसे की लूट की बात आती है, तो वामदल और कांग्रेस एक दूसरे के 'ईरटा' (जुड़वा भाई) हैं और अब केरला में भी इनका गेम ओवर होने वाला है।

वामदलों पर बरसे राजनाथ

राजनाथ सिंह ने कहा कि एक बार जब जनता ने त्रिपुरा और बंगाल से वामदलों को किक आउट कर दिया तो फिर सत्ता में उनके लिए नो एंट्री हो गई है। चाहे कांग्रेस हो या लेफ्ट पार्टी जब भी यह जनता के सामने अच्छी तरह एक्सपोज हो जाते हैं, तो इनका गेम ओवर हो जाता है। यही कारण है कि जिस भी राज्य से इनको किक आउट कर दिया जाता है, वहां के दरवाजे इनके लिए हमेशा बंद हो जाते हैं।

उन्होंने कहा कि क्या आप कांग्रेस और एलडीएफ पर भरोसा कर सकते हैं? ये लोग केरल में एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं, लेकिन दिल्ली में यही कांग्रेस और लेफ्ट दोस्ती बढ़ाने के लिए 'मोडिराम मातल' करते हैं।

यह भी पढ़ें: 'आतंकियों को घर में घुसकर मारेंगे', पीएम मोदी के बयान पर अमेरिका ने दी प्रतिक्रिया; मदद की आस लगाए पाकिस्तान को झटका

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में कांग्रेस ने आखिरी चुनाव 1962 में जीता था। यूपी-गुजरात-बिहार में भी कांग्रेस ने चार दशक पहले आखिरी चुनाव जीता था। देश के कितने ही राज्यों में आज कांग्रेस का एक भी सांसद नहीं है। उन्होंने कहा,

भाजपा ने अपने मेनिफेस्टो में संकल्प लिया है कि हम कोस्ट लाइन प्रोटेक्शन के लिए काम करेंगे। ये केरला के मेरे फिशरमेन साथियों को लाभ होगा। इनकी आजीविका को जो एनडीएफ-यूडीएफ ने पिछले बरसों में बर्बाद किया है, उसे हम उसे बचाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.