नई दिल्ली, एजेंसियां।Coronavirus LIVE Updates, योकोहामा तट पर खड़े डायमंड प्रिंसेज क्रूज पर 99 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है। जापानी मीडिया के हवाले से स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के बारे में एएफपी ने जानकारी दी। इसके साथ ही क्रूज पर 454 मामलों की पुष्टि हो गया है। 

चीन में कोरोना वायरस महामारी से मरने वालों की संख्या सोमवार को 1,700 से अधिक हो गई है। इस दौरान हुबेई प्रांत में 100 से अधिक लोगों की मौत हुई, जो वायरस का केंद्र है।समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार अपने दैनिक रिपोर्ट में, प्रांत के स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि 1,933 नए मामले सामने आए हैं। इससे लगभग 70,548 लोग पूरे देश में संक्रमित हो गए हैं। देशभर में अभी तक 1,770 लोगों की मौत हो चुकी है। 

Coronavirus LIVE Updates:

अमेरिका ने जापानी क्रूज से अपने 14 संक्रमित नागरिकों को निकाला

अमेरिका ने जापानी तट के पास फंसे क्रूज से अपने 14 नागरिकों को निकाल लिया है। समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, अमेरिका के विदेश मंत्रालय की ओर से इसकी जानकारी दी गई है। जापान ने सोमवार को कहा कि उसने अपने नए सम्राट नारुहितो का जन्मदिन मनाने के लिए एक सार्वजनिक कार्यक्रम को रद दिया है। यह फैसला कोरोना वायरस के चलते ली गई है।

ताइवान में संक्रमण से पहली मौत, मरीजों की संख्या 20 हुई

ताइवान में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वहीं देश में संक्रमित लोगों की संख्या 20 हो गई है। इसकी जानकारी देश में महामारी पर नजर रख रही एजेंसी ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार दो नए मामलों में से एक मध्य ताइवान में रहने वाले 60 साल से ऊपर के व्यक्ति की मौत हो गई।

15 फरवरी को हुई मौत

मरीज को 27 जनवरी को निमोनिया होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 15 फरवरी को उसकी मौत हो गई। बीमार होने से पहले यह व्यक्ति ताइवान से कहीं बाहर नहीं गया था और न ही किसी भी संक्रमित मरीज के निकट संपर्क था। इस वजह से उसे कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं माना जा रहा था। 

 

केरल के दूसरे मरीज को अस्पताल से मिली छुट्टी

केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित एक और मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और उसे फिलहाल घर में निगरानी में रखा गया है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से बताया कि केरल में तीन मामले सामने आए थे। इनमें से दो को डिस्चार्ज कर दिया गया है। तीसरे की हालत स्थिर है। इससे पहले केरल सरकार ने बताया कि अब-तक जांच किए गए 418 में 405 लोगों में वायरस से संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। इनमें से तीन को छोड़कर अन्य लोगों की रिपोर्ट की प्रतिक्षा है।

2,048 नए मामलों की पुष्टि

समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार चीनी स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को कहा कि देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमण का 2,048 नए मामलों की पुष्टि हुई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार रविवार को इससे 105 लोगों की मौत हुई। हुबेई में 100 लोगों की मौत के अलावा हेनान में तीन और गुआंग्डोंग में दो लोगों की मौत हुई। 

नेपाल ने चीन से वापस लाए गए लोगों को निगरानी में रखा

नेपाल ने हुबेई से वापस लाए गए 175 नागरिकों को भक्तपुर जिले में निगरानी में रखा गया है। इसमें नेपाल के 170 छात्र, 1 कर्मचारी, 2 सैलानी और 2 बच्चे शामिल हैं। इन्हें रविवार सुबह नेपाल एयरलाइंस की चार्टर्ड उड़ान से काठमांडू लाया गया।

यह भी पढ़ें: नेपाल सीमा से सटे गांवों में होगी कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच, सरकार ने बनाई टीमें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस