मुंबई। महाराष्ट्र का नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक मंगलवार को होगी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष देवेंद्र फड़नवीस का नाम इस पद के लिए सबसे आगे चल रहा है। हालांकि राजनीतिक गलियारे में कुछ और नामों की चर्चा चल रही है। वरिष्ठ भाजपा नेता एकनाथ खडसे ने रविवार को पत्रकारों को बताया कि नया नेता चुनने के लिए विधान भवन में नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक सुबह 11 बजे होगी। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के महाराष्ट्र प्रभारी जेपी नड्डा केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहेंगे।

महाराष्ट्र के नए सीएम की ताजपोशी का प्रोग्राम 31 अक्टूबर को होगा। पहले इस प्रोग्राम के लिए 30 अक्टूबर का दिन तय किया गया था, लेकिन प्रधानमंत्री की व्यस्तता के चलते इस प्रोग्राम को अब बदल दिया गया है।

विधायक दल का नेता राज्यपाल विद्यासागर राव से मिलकर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करेगा। खडसे ने बताया कि यदि राज्यपाल का निर्देश होगा, तो हम विधानसभा में बहुमत साबित कर देंगे। खडसे, फड़नवीस और विनोद तावड़े ने रविवार को सरकार गठन की तैयारियों पर बातचीत की।

सूत्रों के मुताबिक शिवसेना के साथ गठबंधन को लेकर पिछले दरवाजे से भाजपा की बातचीत जारी है।

भाजपा अपने सबसे पुराने सहयोगी के साथ मतभेदों का समाधान करने का प्रयास कर रही है। इस बीच रिपब्लिकन पार्टी के अध्यक्ष रामदास अठावले ने कहा है कि शिवसेना, भाजपा को समर्थन देने के लिए तैयार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दी गई चाय पार्टी में भी शिवसेना के सभी सांसद मौजूद थे।

पढ़ें: फड़नवीस को लेकर आशंकाओं की भी कमी नहीं

साथ होते तो दो सौ से ज्यादा सीटें जीते होते: शिवसेना

Edited By: Kamal Verma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट