Move to Jagran APP

कन्नूर स्टेशन पर ट्रेन में महिला को जिंदा जलाया

केरल में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। कन्नूर रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के खाली डिब्बे में एक महिला को जिंदा जला दिया गया। बुरी तरह झुलसी महिला की मंगलवार सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। पीड़िता की पहचान मलप्पुरम निवासी फातिमा (41) के तौर पर हुई है। रेलवे ने मामले की जांच शुरू करते हुए 23 वर्षीय संदिग्ध

By anand rajEdited By: Published: Wed, 22 Oct 2014 09:13 AM (IST)Updated: Wed, 22 Oct 2014 09:13 AM (IST)
कन्नूर स्टेशन पर ट्रेन में महिला को जिंदा जलाया

कन्नूर। केरल में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। कन्नूर रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के खाली डिब्बे में एक महिला को जिंदा जला दिया गया। बुरी तरह झुलसी महिला की मंगलवार सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। पीड़िता की पहचान मलप्पुरम निवासी फातिमा (41) के तौर पर हुई है। रेलवे ने मामले की जांच शुरू करते हुए 23 वर्षीय संदिग्ध का स्केच जारी किया है। इस घटना ने रेलवे की सुरक्षा व्यवस्था खासकर महिलाओं की सुरक्षा पर गंभीर सवाल उठा दिए हैं।

loksabha election banner

घटना सोमवार तड़के तकरीबन 4.40 बजे कन्नूर-अलप्पुझा एग्जीक्युटिव ट्रेन में हुई। रवानगी से आधा घंटा पहले यह ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर एक पर आकर लगी थी। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि उन्होंने एक व्यक्ति को स्टेशन के पूर्वी गेट की ओर भागते देखा। पुलिस के अनुसार आरोपी और महिला के बीच पैसों के लेनदेन को लेकर तीखी बहस हुई, जिसके बाद युवक ने कथित तौर पर फातिमा पर शराब की बोतल उड़ेल कर आग लगा दी। फातिमा चीखती हुई बाहर निकली। चालीस फीसद झुलसी फातिमा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें कोझिकोड मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, जहां मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे उनकी मौत हो गई। घटना पर गंभीर चिंता जताते हुए केरल के गृह राज्यमंत्री रमेश चेन्नीतला ने रेल मंत्री सदानंद गौड़ा से रेल यात्रियों खासकर महिलाओं की सुरक्षा के लिए रेल परिसर और ट्रेनों में जीपीएस और सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग की है। गौरतलब है कि ट्रेनों और प्लेटफॉर्मो पर सुरक्षा का मुद्दा काफी पुराना है। कई मौकों पर इसपर सवाल भी उठ चुके हैं, लेकिन इस दिशा में पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के कारण अपराधी लगातार सक्रिय हैं। जहरखुरानी भी इनमें से एक है।

अवध एक्सप्रेस में डकैती

कानपुर सोमवार मध्य रात्रि में अवध एक्सप्रेस में डाका पड़ गया। इटावा के पास ट्रेन के जनरल कोच में सवार हुए बदमाशों ने तमंचा व चाकू दिखाकर जमकर लूटपाट की, विरोध करने पर एक यात्री को गोली मार दी। महिलाओं से मारपीट की गई। चलती ट्रेन में जेवर और नकदी लूटने के बाद बदमाशों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोका और फरार हो गए। कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर सुबह पांच बजे ट्रेन के आने के बाद जीआरपी ने गोली लगने से घायल यात्री को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया जबकि मारपीट में घायल महिला समेत तीन यात्रियों का लोको अस्पताल में उपचार कराया। जीआरपी थाने में ट्रेन डकैती का मुकदमा दर्ज किया गया है।

पीड़ित यात्रियों के मुताबिक बांद्रा से मुजफ्फरपुर जा रही अवध एक्सप्रेस रात करीब 3.30 बजे इटावा क्षेत्र के भरथना स्टेशन पर रुकी। ट्रेन के रुकते ही करीब दस बदमाश जनरल कोच में सवार हो गए। सभी के पास तमंचा, चाकू व अन्य धारदार हथियार थे। ट्रेन चलने के साथ ही बदमाशों ने असलहों के बल पर यात्रियों को कक्जे में कर लिया। कुशीनगर के आटा निवासी विशाल ने विरोध किया तो बदमाश ने उसे गोली मार दी। ऐसे ही बाराबंकी के रामसिरोही, खलीलाबाद की संगीता और महाराजगंज के संतोष कुमार को विरोध करने पर जमकर पीटा। इसके बाद उन्होंने जमकर लूटपाट की और नकदी, जेवर व कीमती सामान बोरे में भरकर अछल्दा स्टेशन के आउटर पर चेन पुलिंग करके भाग गए।

पढ़ें: हत्या की घटना के बाद से गांव में पसरा सन्नाटा

पढ़ें: मासूम का अपहरण कर बेरहमी से किया कत्ल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.