Move to Jagran APP

WCR Apprentice 2021 Notification: पश्चिम मध्य रेलवे ने अपरेंटिस के 565 पदों पर निकली भर्तियां, 27 फरवरी तक करें आवेदन

WCR Apprentice 2021 Notification पश्चिम मध्य रेलवे (West Central Railway) ने विभिन्न विभागों में ट्रेड अपरेंटिस (Trade Apprentice) के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 561 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आवेदन कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 30 Jan 2021 01:09 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jan 2021 01:27 PM (IST)
WCR Apprentice 2021 Notification: पश्चिम मध्य रेलवे (West Central Railway, WCR)

WCR Apprentice 2021 Notification: पश्चिम मध्य रेलवे (West Central Railway, WCR) ने विभिन्न विभागों में ट्रेड अपरेंटिस (Trade Apprentice) के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 561 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे WCR की ऑफिशियल पोर्टल https://wcr.indianrailways.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल https://wcr.indianrailways.gov.in/ पर जाकर ऐसे में इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवार 27 फरवरी 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत- 20 जनवरी 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 27 फरवरी 2021

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

पश्चिम मध्य रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अपरेंटिस की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को संबंधित विषय में आईटीआई पास प्रमाण पत्र के साथ 10 वीं पास परीक्षा प्रमाण पत्र होना चाहिए।

पश्चिम मध्य रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इलेक्ट्रीशियन 160, वेल्डर गैस एंड इलेक्ट्रानिक्स 30, मशीनिस्ट 05, फिटर 140, वायरमैन 15, पेंटर 10, कारपेंटर 15, गार्डनर 02, फ्लोरिस्ट एंड लैंडस्केपिंग 02, पम्प ऑपरेटर कम मशीन 20, हार्टीकल्चर असिस्टेंट 05, टेक्नोलॉजी सिस्टम मेंटेनिंस 50, स्टेनोग्राफर हिंदी 07, स्टेनोग्राफर 05 इंग्लिश के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि पदों पर आवेदन करने से सबसे पहले आधिकारिक अधिसूचना को पढ़ लें और उसके अनुरूप ही आवेदन करें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर अप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। वहीं WCR अपरेंटिस 2021 के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 15 से 24 (सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी)। इसके अलावा उम्मीदवार ध्यान दें कि अगर भर्ती से जुड़ी ज्यादा डिटेल चाहें तो आवेदन रिजेक्ट कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.