Move to Jagran APP

UPSESSB: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले 7000 शिक्षक भर्ती की अधिसूचना हो सकती है जारी, पढ़ें पूरी खबर

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों की अधिसूचना निर्वाचन आयोग द्वारा जल्द ही होने वाली है लेकिन इससे पहले राज्य के 4500 से अधिक माध्यमिक विद्यालयों में ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) और प्रधानाचार्य के करीब 7000 से पदों के लिए अधिसूचना जारी की जा सकती है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 05 Jan 2022 12:23 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 12:55 PM (IST)
UPSESSB: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले 7000 शिक्षक भर्ती की अधिसूचना हो सकती है जारी, पढ़ें पूरी खबर
चयन प्रक्रिया का आयोजन उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा किया जाएगा।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती 2022 के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए तारीखों की अधिसूचना निर्वाचन आयोग द्वारा जल्द ही होने वाली है, लेकिन इससे पहले राज्य के 4500 से अधिक माध्यमिक विद्यालयों में ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) और प्रधानाचार्य के करीब 7000 से पदों के लिए अधिसूचना जारी की जा सकती है। यूपी में लगभग सात हजार सरकारी शिक्षक भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया का आयोजन उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा किया जाएगा।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें - UPSSSC ने जारी की 8085 लेखपाल पदों के लिए अधिसूचना, उत्तर प्रदेश में निकली एक और बड़ी सरकारी नौकरी भर्ती

इससे पहले, UPSESSB द्वारा सहायता प्राप्त अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों में 12603 टीजीटी (बालक/बालिका) और 2595 पीजीटी (बालक/बालिका) की भर्ती के लिए 10 मई तक आवेदन प्रक्रिया संचालित की गयी थी। इस भर्ती के बाद बोर्ड द्वारा सभी जिलों के माध्यमिक विद्यालयों में रिक्ति पदों की सूचना 12 दिसंबर 2021 तक अपलोड करने के निर्देश जारी किये गये थे।

यह भी पढ़ें - UP Govt Jobs: उत्तर प्रदेश में इन 9212 पदों के लिए आवेदन की आखिरी दिन आज, 2980 पदों के लिए आवेदन 7 जनवरी तक

5000 टीजीटी, पीजीटी एवं 2000 प्रधानाचार्य के पदों पर होगी भर्ती

प्राप्त जानकारी और विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, UPSESSB को टीजीटी एवं पीजीटी के 5000 से अधिक रिक्त पदों का सूचना प्राप्त हुई है। दूसरी तरफ, बोर्ड को इन विद्यालयों में प्रिंसिपल के 1453 पदों के रिक्त होने की सूचना अक्टूबर 2019 तक मिली थी और इसी क्रम में बोर्ड को अब प्रधानाचार्य के 500 और रिक्त पदों की सूचना प्राप्त हुई है। ऐसे में माना जा रहा है कि UPSESSB द्वारा अब लगभग 7000 टीजीटी, पीजीटी और प्रिंसिपल पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जल्द ही जारी की जा सकती है।

यह भी पढ़ें - UK Govt Jobs: उत्तराखण्ड सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन शुल्क माफ, इन 2196 पदों के लिए चल रही है आवेदन प्रक्रिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.