Move to Jagran APP

UK Govt Jobs: उत्तराखण्ड सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन शुल्क माफ, इन 2196 पदों के लिए चल रही है आवेदन प्रक्रिया

कोविड-19 महामारी के कारण प्रभावित हुई आर्थिक गतिविधियों के मद्देनजर उत्तराखण्ड सरकार द्वारा विभिन्न विभागों और उनके अधीन संगठनों में निकलने वाली सरकारी नौकरी भर्तियों के लिए 31 मार्च 2022 तक आवेदन शुल्क माफ किए जाने की घोषणा हाल ही में की गयी है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 05 Jan 2022 11:37 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 08:31 AM (IST)
उत्तराखण्ड में 2196 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जनवरी-फरवरी 2022 में चल रही है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। उत्तराखण्ड में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए राहत की खबर। कोविड-19 महामारी के कारण प्रभावित हुई आर्थिक गतिविधियों और लोगों की आय पर पड़े नकारात्मक प्रभावों के मद्देनजर उत्तराखण्ड सरकार द्वारा विभिन्न विभागों और उनके अधीन संगठनों में निकलने वाली सरकारी नौकरी भर्तियों के लिए 31 मार्च 2022 तक आवेदन शुल्क माफ किए जाने की घोषणा हाल ही में की गयी है। उत्तराखण्ड शासन द्वारा 3 अक्टूबर 2021 को जारी शासनादेश {सं.332/XXX(2)/2021/55(35)/2003} के अनुसार, “कोविड-19 से रोजगार एवं अर्थव्यवस्था पर पड़े प्रतिकूल प्रभाव को ध्यान मे रखते हुए भर्ती के लिए आमंत्रित आवेदन पत्रों हेतु लिए जाने वाले शुल्क के व्यय भार से आवेदकों को मुक्त करने हेतु दिनांक 31.03.2022 तक आवेदन शुल्क न लिए जाने का निर्णय लिया गया है।”

loksabha election banner

इन 2196 पदों के लिए चल रही है आवेदन प्रक्रिया

ऐसे में जो उम्मीदवार उत्तराखण्ड सरकार के अधीन सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, उनके लिए अच्छा अवसर है। बात करें राज्य के विभागों में इस समय निकली विभिन्न भर्तियों की तो 2196 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जनवरी-फरवरी 2022 में चल रही है, जिनके लिए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उत्तराखण्ड सरकार के विभागों में इन 2196 पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया का आयोजन उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (UKPSC) और उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) द्वारा किया जा रहा है। जिन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं, उनमें पुलिस व दूरसंचार विभाग में सब-इंस्पेक्टर, चीफ कॉन्स्टेबल, कॉन्स्टेबल और फायरमैन की भर्ती; राज्य न्यायिक सेवा में सिविल जज; होम्योपैथी चिकित्सा सेवायें विभाग, सहकारी समितियां उत्तराखण्ड, उच्च शिक्षा विभाग, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विभाग, कृषि विभाग, डेरी विकास विभाग, उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद और वन विभाग में सहायक सांख्यिकी अधिकारी, सहायक शोध अधिकारी और सांख्यिकी सहायक; विभिन्न विभागों में जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) के पद शामिल हैं। इन पदों के लिए भर्ती अधिसूचना के लिंक नीचे दिए गए हैं।

UKPSC सिविल जज भर्ती 2021 – अधिसूचना लिंक एवं आवेदन लिंक

UKSSSC सब-इंस्पेक्टर भर्ती 2022 – अधिसूचना लिंक

UKSSSC चीफ कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 – अधिसूचना लिंक

UKSSSC कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 – अधिसूचना लिंक

UKSSSC ASO, ARO और सांख्यिकी सहायक भर्ती 2022 – अधिसूचना लिंक

UKSSSC जूनियर इंजीनियर भर्ती 2022 – अधिसूचना लिंक

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में निकली चार नई सरकारी नौकरी भर्तियां, करीब 5000 पदों के लिए अधिसूचनाएं जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.