Move to Jagran APP

KVS Recruitment 2022: बढ़ी केंद्रीय विद्यालयों में 4014 पदों की विभागीय भर्ती के लिए आवेदन तिथि

KVS Recruitment 2022 केंद्रीय विद्यालयों और केवीएस कार्यालयों में 4014 पदों पर होने वाली विभागीय भर्ती के लिए आवेदन की तारीख संगठन द्वारा 3 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। उम्मीदवारों के आवेदन हेतु ऑनलाइन अप्लीकेशन लिंक जेनरेट करने की तिथि 9 से बढ़ाकर 12 नवंबर की गई थी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 16 Nov 2022 04:18 PM (IST)Updated: Thu, 17 Nov 2022 10:59 AM (IST)
KVS Recruitment 2022: बढ़ी केंद्रीय विद्यालयों में 4014 पदों की विभागीय भर्ती के लिए आवेदन तिथि
केवीएस भर्ती 2022 में उम्मीदवारों को लिंक जेनरेनट करने की तिथि से 7 दिनों में आवेदन करना है।

एजुकेशन डेस्क। KVS Recruitment 2022: भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के अधीन केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा 4 हजार से अधिक टीचिंग और नॉन-टीचिंग के पदों पर विभागीय भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। संगठन द्वारा 2 नवंबर को जारी सीमित विभागीय प्रतियोगिता परीक्षा (एलडीसीई) 2022 भर्ती अधिसूचना के मुताबिक विभिन्न विषयों के लिए टीजीटी और पीजीटी के साथ-साथ प्रिंसिपल, वाइस-प्रिंसिपल, सेक्शन ऑफिसर और फाइनेंस ऑफिसर के कुल 4014 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए निर्धारित आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत लिंक जेनरेट करने की आखिरी तारीख को केवीएस ने 9 नवंबर को नोटिस जारी करते हुए इसे 9 नवंबर से बढ़ाकर 12 नवंबर कर दी थी। जिसके बाद उम्मीदवारों को इस लिंक के माध्यम से एक सप्ताह के भीतर आवेदन करना था। ऐसे में जबकि लिंक जेनरेशन की डेट 3 दिन बढ़ा दी गई थी, तो उम्मीदवार अब 19 नवंबर तक अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि इससे पहले ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि आज यानि बुधवार, 16 नवंबर 2022 को समाप्त होने जा रही थी।

loksabha election banner

केंद्रीय विद्यालयों में टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों ध्यान देना चाहिए कि केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा यह भर्ती सिर्फ उन्हीं उम्मीदवारों के लिए निकाली गई है जो कि पहले से ही विभिन्न क्षेत्रीय कार्यालयों या विद्यालयों में कार्यरत हैं। केंद्रीय विद्यालय में सीधी भर्ती का इंतजार कर रहे उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन के पात्र नहीं हैं।

यह भी पढ़ें - MP Primary Teacher Recruitment 2022: आज से करें मध्य प्रदेश में 18527 प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन

यह भी पढ़ें - KVS LDCE Recruitment 2022: केंद्रीय विद्यालयों में 4,000 टीचिंग व अन्य की विभागीय भर्ती के लिए अधिसूचना जारी

KVS Recruitment 2022: ऐसे मिलेगा ऑनलाइन अप्लीकेशन लिंक

दूसरी तरफ, केंद्रीय विद्यालय सीमित विभागीय प्रतियोगिता परीक्षा के अंतर्गत विज्ञापित 4014 पदों के लिए आवेदन के योग्य उम्मीदवारों को आवेदन हेतु अपने सम्बन्धित डिप्टी कमीश्नर या इन-चार्ज डीसी या असिस्टेंट कमिश्नर, प्रिंसिपल या इन-चार्ज प्रिंसिपल के माध्यम से अप्लाई करना होगा। अप्लीकेशन सबमिट करने के बाद इसकी हार्ड कॉपी पर उम्मीदवारों को अपने संगठन प्रमुख से सूचनाओं का सत्यापन भी कराना होगा, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए ऊपर दिए गए अधिसूचना लिंक पर जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.