Move to Jagran APP

SSC GD Answer Key 2024: जारी हुए एसएससी जीडी कांस्टेबल आंसर की, 10 अप्रैल तक कराएं आपत्तियां दर्ज

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए आंसर की बुधवार 3 अप्रैल को जारी कर दिए गए हैं। आंसर की जारी हो जाने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते हैं। उत्तर कुंजी में दिए किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं होने पर अभ्यर्थी उस पर 10 अप्रैल तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Wed, 03 Apr 2024 04:33 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2024 07:37 AM (IST)
SSC GD Answer Key 2024: जारी हुए एसएससी जीडी कांस्टेबल आंसर की, 10 अप्रैल तक कराएं आपत्तियां दर्ज
SSC GD Answer Key 2024 जारी हुई ssc.gov.in पर।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से विभिन्न फोर्सेज में 26146 पदों पर भर्ती के लिए एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से 30 मार्च 2024 तक देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया गया था। एग्जाम संपन्न होने के बाद अब परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को आंसर की जारी होने का इंतजार समाप्त हो गया है जिससे कि वे अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर रिजल्ट का अनुमान लगा सकते हैं। आंसर-की को आयोग ने बुधवार, 3 अप्रैल 2024 को जारी कर दिया।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें - SSC GD Answer Key 2024: इस लिंक से डाउनलोड करें जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के आंसर-की, रोल नंबर और पासवर्ड जरूरी

कहां से कर सकेंगे डाउनलोड

आपको बता दें कि आंसर की ऑनलाइन माध्यम से SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जारी की गई। उत्तर कुंजी जारी होने के बाद अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर दिए लिंक पर क्लिक करके आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

आंसर की डाउनलोड करने की स्टेप्स

  • एसएससी जीडी कांस्टेबल आंसर की डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर उम्मीदवारों को आंसर की के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको लॉग इन डिटेल दर्ज करके सबमिट करनी होगी।
  • जानकारी सबमिट करते ही उत्तर कुंजी स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

तय तिथियों में दर्ज कर सकेंगे आपत्ति

आंसर की जारी करने के साथ ही शिकायत/ आपत्ति दर्ज करके ने लिए एसएससी की ओर से विंडो भी एक्टिव हो जाएगी। अगर उत्तर कुंजी से प्रश्न उत्तरों के मिलान के दौरान आप किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं होंगे तो आप उस पर तय शुल्क जमा करके आपत्ति दर्ज कर सकेंगे। आपके द्वारा दावा अगर सही पाया जाता है तो उसके लिए आपको अंक प्रदान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Punjab Police Recruitment 2024: पंजाब पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि कल, जल्द कर लें अप्लाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.