Move to Jagran APP

SSC GD Answer Key 2024: जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के आंसर-की इस लिंक से करें डाउनलोड, रोल नंबर और पासवर्ड जरूरी

जो उम्मीदवार SSC द्वारा जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 के 20 फरवरी से 7 मार्च 2024 तक आयोजित पहले चरण यानी कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBE) में सम्मिलित हुए थे वे उत्तर-कुंजियों (Download SSC GD Constable Answer Key 2024) को डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर पर विजिट करें। फिर होम पेज पर दिए गए लिंक से उम्मीदवार उत्तर-कुंजियां डाउनलोड कर सकते हैं।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Thu, 04 Apr 2024 10:09 AM (IST)
SSC GD Answer Key 2024: जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के आंसर-की इस लिंक से करें डाउनलोड, रोल नंबर और पासवर्ड जरूरी
SSC GD Constable Answer Key 2024: आपत्ति दर्ज कराने के लिए प्रति प्रश्न 100 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने केंद्रीय सशस्त्र सैनिक बलों (CAPFs) व विशेष सुरक्षा बल (SSF) में कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी - GD) तथा असम राइफल्स में राइफलमैन (जनरल ड्यूटी - GD) परीक्षा 2024 के अनौपचारिक उत्तर-कुंजियां (Answer Key) जारी कर दी हैं। आयोग द्वारा जीडी कॉन्स्टेबल आंसर-की बुधवार, 3 अप्रैल को जारी किया गया और इसके लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, ssc.gov.in पर एक्टिव भी कर दिया, जिसके माध्यम से उत्तर-कुंजियां (Download SSC GD Constable Answer Key 2024) डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC GD Answer Key 2024: रोल नंबर और पासवर्ड जरूरी

ऐसे में जो उम्मीदवार SSC द्वारा जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 के 20 फरवरी से 7 मार्च 2024 तक आयोजित पहले चरण यानी कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBE) में सम्मिलित हुए थे, वे उत्तर-कुंजियों (Download SSC GD Constable Answer Key 2024) को डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। फिर होम पेज पर दिए गए लिंक से आंसर-की सेक्शन में जाएं, जहां पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से उम्मीदवार उत्तर-कुंजियां डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर और पासवर्ड की डिटेल भरकर सबमिट करनी होगी।

SSC GD आंसर-की 2024 डाउनलोड लिंक

यह भी पढ़ें - SSC GD Answer Key 2024: जारी हुए एसएससी जीडी कांस्टेबल आंसर की, 10 अप्रैल तक कराएं आपत्तियां दर्ज

SSC GD Answer Key 2024: आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 10 अप्रैल

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि SSC ने जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की अनौपचारिक उत्तर-कुंजियों को जारी करने के साथ ही साथ इन पर उनकी आपत्तियों को भी आमंत्रित किया है। ऐसे में जिस किसी भी उम्मीदवार को आयोग द्वारा जारी उत्तर-कुंजियों पर कोई आपत्ति है तो वे डाउनलोड लिंक के माध्यम से लॉग-इन करके दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न 100 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। आपत्ति दर्ज कराने के की आखिरी तारीख 10 अप्रैल 2024 (शाम 6.30 बजे तक) निर्धारित की गई है।