Move to Jagran APP

Punjab Police Recruitment 2024: आज है पंजाब पुलिस में 1746 कॉन्स्टेबल की भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि

पंजाब पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल के 1746 रिक्त पदों पर आवेदन प्रक्रिया चल रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 4 अप्रैल तय की गयी है। ऐसे में जो अभ्यर्थी किसी कारणवश अभी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही फॉर्म भर लें। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Wed, 03 Apr 2024 02:36 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2024 08:23 AM (IST)
Punjab Police Recruitment 2024 में शामिल होने के लिए आज तक ही कर सकते हैं अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब पुलिस विभाग की ओर से जिला पुलिस कैडर के 970 और सशस्त्र पुलिस कैडर के 776 रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है। जो उम्मीदवार पुलिस विभाग ने सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे हैं वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए बिना देरी करते हुए तुरंत ही आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें क्योंकि इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 4 अप्रैल 2024 निर्धारित है।

loksabha election banner

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर जाकर पूर्ण कर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार निर्धारित योग्यता की जांच अवश्य कर लें।

पात्रता एवं मापदंड

पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल के रिक्त पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 उत्तीर्ण होना आवश्यक है। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम एवं अधिकतम आयु 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आयु में छूट केवल पंजाब के मूल निवासी उम्मीदवारों को दी जाएगी।

एप्लीकेशन प्रॉसेस

इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर जाना है और यहां रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको Punjab Police Recruitment-2024 लिंक पर क्लिक करके मांगी गयी जानकारी भरकर आवेदन पत्र भरना है। अंत में अभ्यर्थी आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

पंजाब पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 आवेदन लिंक

कैसे होगा चयन

पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल पदों पर चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट (PST), दस्तावेज सत्यापन एवं चिकित्सा परीक्षण से होकर गुजरना होगा। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को फाइनल मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में हवलदार एवं होम गार्ड के पदों पर चल रहे आवेदन, 12वीं उत्तीर्ण अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.