Move to Jagran APP

KVS Admission 2020-21: शाम 7 बजे समाप्त हो जाएंगे केंद्रीय विद्यालयों में पहली कक्षा में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन

KVS Admission 2020-21 संगठन द्वारा जारी एडमिशन शेड्यूल के मुताबिक कक्षा 1 में दाखिले के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शाम 7 बजे समाप्त हो रहा है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 02:30 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 04:17 PM (IST)
KVS Admission 2020-21: शाम 7 बजे समाप्त हो जाएंगे केंद्रीय विद्यालयों में पहली कक्षा में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन
KVS Admission 2020-21: शाम 7 बजे समाप्त हो जाएंगे केंद्रीय विद्यालयों में पहली कक्षा में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। KVS Registration 2020-21: केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा देश भर के केंद्रीय विद्यालयों में सत्र 2020-21 में पहली कक्षा कक्षा में दाखिले के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरे जाने की प्रक्रिया 20 जुलाई को आरंभ हुई थी। संगठन द्वारा जारी एडमिशन शेड्यूल के मुताबिक कक्षा 1 में दाखिले के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की आज, 7 अगस्त 2020 को अंतिम तिथि है और रजिस्ट्रेशन शाम 7 बजे तक ही ओपेन रहेगा। केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा 1 में एडमिशन के लिए इच्छुक पैरेंट्स केंद्रीय विद्यालय संगठन की ऑफिशियल वेबसाइट, kvsangathan.nic.in या एडमिशन पोर्टल, kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर विजिट करके एडमिशन के लिए रजिट्रेशन फॉर्म ऑनलाइन भर सकते हैं। साथ ही, केंद्रीय विद्यालय कक्षा 1 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिये गया है।

loksabha election banner

केंद्रीय विद्यालय कक्षा 1 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए डायरेक्ट लिंक

केंद्रीय विद्यालय प्रवेश के लिए ऑफिशियल वेबसाइट

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

इच्छुक पैरेंट्स को केंद्रीय विद्यालय एडमिशन पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज ही दिये गये पंजीकरण के क्लिक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर आवेदन से सम्बन्धित विभिन्न प्रकार के निर्देश दिये गये हैं। इन्हें पढ़ने के बाद आगे बढ़ने पर अपना वार्ड के दाखिले के लिए रजिट्रेशन किया जा सकता है। रजिस्ट्रेशन के बाद जेनेरेट हुए लॉगिन कोड के साथ अपनी जन्म-तिथि और मोबाइल नंबर भरकर लॉगिन करना होगा। लॉगिन के बाद मांगी गयी जानकारियों को भरकर एवं आवश्यक डॉक्यूमेंट्स के अपलोड करके केंद्रीय विद्यालय कक्षा 1 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया को पूर्ण किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: KVS Admission 2020-21: केंद्रीय विद्यालयों में दाखिले के लिए ऐसे भरें ऑनलाइन फॉर्म, देखें डायरेक्ट लिंक

यह भी पढ़ें: KVS Admission Guidelines 2020: देखें केंद्रीय विद्यालयों में दाखिले के लिए नई गाइडलाइन, आयु सीमा और कैसे मिलेगा दाखिला

केंद्रीय विद्यालय संगठन हेल्पडेस्क

केंद्रीय विद्यालय कक्षा 1 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की जानकारी या आ रही किसी भी प्रकार की तकनीकी समस्या के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन ने हेल्पडेस्क स्थापित किया है, जिसके लिए लिंक एडमिशन पोर्टल पर दिये गये हैं। हेल्पडेस्क में देश भर के सभी केंद्रीय विद्यालयों के कॉन्टैक्ट नंबर उपलब्ध कराये गये हैं। साथ ही, संगठन द्वारा विभिन्न क्षेत्रीय केंद्रों से सम्पर्क करने के लिए फोन नंबर, वेबसाइट और ईमेल आईडी उपलब्ध कराये हैं। यहां देखे पूरी लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.