नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IGNOU June TEE Result 2021: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने जून 2021 टर्म-ईंड-एग्जामिनेशन के नतीजों की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही इग्नू ने जून 2021 टीईई के रिवैल्यूएशन एग्जाम के रिजल्ट भी घोषित की कर दिये हैं। इग्नू द्वारा संचालित विभिन्न यूजी, पीजी, डिप्लोमा, पीजी डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सेस के स्टूडेंट्स जो कि जून 2021 सत्रांत परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे, अपना जून टीईई 2021 के परिणाम इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट, ignou.ac.in पर एक्टिव किये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से चेक कर सकते हैं। छात्रों को परिणाम चेक करने के लिए रिजल्ट पेज पर अपना इनरोलमेंट नंबर भरकर सबमिट करना होगा।

इग्नू जून टीईई 2021 रिजल्ट लिंक

इग्नू जून टीईई 2021 रिवैल्यूएशन रिजल्ट लिंक

इन स्टूडेंट्स घोषित नहीं होंगे परिणाम

दूसरी तरफ, स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि इग्नू द्वारा ऐसे छात्र-छात्राओं के नतीजों नहीं की गयी है जिन्हें परीक्षाओं के दौरान ‘अनफेयर मीन्स’ का इस्तेमाल करते हुए पाया गया था। इग्नू जून टीईई 2021 रिजल्ट पोर्टल पर जारी अपडेट के अनुसार, ‘यदि किसी स्टूडेंट को ‘अनफेयर मीन्स’ में दोषी पाया गया था, तो उसका परिणाम रद्द कर दिया गया है।’

यह भी पढ़ें - IGNOU Date Sheet 2021: दिसंबर टर्म एंड एग्जाम का टेंटेटिव शेड्यूल घोषित, ignou.ac.in पर करें चेक

नॉन-सेमेस्टर आधारित यूजी-पीजी कोर्सेस के लिए आवेदन 31 अक्टूबर तक

दूसरी तरफ, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने जून 2021 सेशन के लिए नॉन-सेमेस्टर आधारित ऑनलाइन एवं डिस्टैंस लर्निंग यूजी और पीजी कोर्सेस में दाखिले के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर 2021 तक के लिए बढ़ा दी है। ऐसे में जो उम्मीदवार इग्नू से ऑनलाइन या दूरस्थ शिक्षा मोड में दाखिला लेना चाहते हैं, वे इग्नू की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - IGNOU Admission: इग्नू ने बढ़ाई यूजी-पीजी कोर्सेस में दाखिले की आखिरी तारीख, अब इस दिन तक करें आवेदन

Edited By: Rishi Sonwal