नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। GATE 2023: गेट परीक्षा की तैयारी में जुटे और आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) कानपुर ने अभियांत्रिकी स्नातक अभिक्षमता परीक्षा (गेट) 2023 के आवेदन को लेकर नोटिस जारी किया है। संस्थान द्वारा बुधवार, 21 सितंबर को सोशल मीडिया के माध्यम से जारी अपडेट के मुताबिक गेट 2023 अप्लीकेशन करेक्शन में कई उम्मीदवारों को तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ा रहा है। ऐसे में उम्मीदवारों को चाहिए कि वे गेट 2023 आवेदन सुधार के लिए कुछ समय बाद फिर से प्रयास करें। हालांकि, यदि फिर भी समस्या आती है तो उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल, gate.iitk.ac.in पर एक्टिव किए गए नए विंडो के माध्यम से आइआइटी कानपुर को बता सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपना नाम, ईमेल और मोबाइल नंबर के साथ आ रही समस्या का विवरण भेजना होगा।

गेट 2023 आवेदन सुधार की समस्या इस लिंक से बताएं

GATE 2023: बिना विलंब शुल्क के गेट आवेदन 30 सितंबर

हालांकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए आइआइटी कानपुर द्वारा जारी संशोधित कार्यक्रम के मुताबिक वे परीक्षा के लिए 30 सितंबर तक बिना किसी विलंब शुल्क के आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद, विलंब शुल्क के साथ आवेदन 7 अक्टूबर तक किए जा सकेंगे। आवेदन के इच्छुक ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे पोर्टल पर पहले साइन-अप और फिर लॉग-इन करके अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1700 रुपये प्रति पेपर शुल्क भरना होगा। एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों के लिए शुल्क 850 रुपये प्रति पेपर है।

वहीं विलंब शुल्क 500 रुपये है।

यह भी पढ़ें - GATE 2023 Registration: गेट परीक्षा के लिए आवेदन आज से, इन डॉक्यूमेंट्स को करना होगा अपलोड, जानें फीस

यह भी पढ़ें - GATE 2023 : 200 रु. फीस बढ़ाई और विदेश में भी परीक्षा की सुविधा, रजिस्ट्रेशन से लेकर प्रेवश पत्र की पूरी डिटेल

Edited By: Rishi Sonwal