Move to Jagran APP

Stock Market Crash: ईरान पर इजरायल के हमले से शेयर बाजार सहमा, सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट

भारतीय शेयर बाजार में शुक्रवार को कारोबार की शुरुआत गिरावट के साथ शुरू हुई। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) शुक्रवार को 596 अंक की गिरावट और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 171 अंक की गिरावट के साथ खुले। बीएसई का सेंसेक्स 596 अंकों की गिरावट के साथ 71892 और एनएसई का निफ्टी 171 अंकों की कमजोरी के साथ 21823 के लेवल पर ओपन हुआ है।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Published: Fri, 19 Apr 2024 09:27 AM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 09:56 AM (IST)
बीएसई 596 अंक और एनएसई171 अंक की गिरावट के साथ खुला

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। ईरान पर इजरायल की जवाबी कार्रवाई से भारतीय शेयर बाजार में गिरावट के साथ कारोबार शुरु हुआ। युद्ध के हालात के चलते बीएसई और निफ्टी दोनों के सूचकांक गिरावट के खुले हैं। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के शेयर शुक्रवार को शेयरों की गिरावट और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी शेयर भी गिरावट के साथ ट्रेंड करते दिखे हैं।

कैसी रही शेयर बाजार की शुरुआत

बीएसई का सेंसेक्स 597.21 अंकों या 0.82 प्रतिशत की गिरावट के साथ 71,892.78 पर जाकर खुला है। वहीं दूसरी ओर, एनएसई का निफ्टी 171.95 अंकों या 0.78 फीसदी की कमजोरी के साथ 21,823 के लेवल पर ओपन हुआ है। 

कारोबार की शुरुआत में बीएसई सेंसेक्‍स के सभी टॉप 30 शेयर में से सिर्फ एक उछाल के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं, निफ्टी के तीस में से छह शेयरों में उछाल देखने को मिली।

एनएसई के टॉप गेनर्स और लूजर्स

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के टॉप 50 स्टॉक में से सिर्फ छह ही उछाल के साथ कारोबार कर रहे हैं। गेनर्स कंपनियों की लिस्ट में शुक्रवार को ओएनजीसी, आईटीसी, सन फार्मा, सिप्ला और आईसीआईआई बैंक शामिल हैं। इसके साथ ही लूजर्स की बात करें तो इसमें बीपीसीएल, एचडीएफसी लाइफ, बजाज ऑटो, इन्फ़ोसिस और एलएंडटी शामिल हैं।

बीएसई के टॉप गेनर्स और लूजर्स

खबर लिखे जाने तक बीएसई की टॉप 30 कंपनियों में से सिर्फ एक कंपनी आईटीसी के शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं। बाकि सभी में गिरावट देखने को मिली। बीएसई के लूजर्स की लिस्ट में आज इन्फ़ोसिस, एलएंडटी, एनटीपीसी, पावर ग्रिड कॉर्प और एसबीआई शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : Life Insurance VS Term Insurance: आपके लिए कौन-सा प्लान है बेस्ट, यहां समझें अपने फायदे की बात

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.