Move to Jagran APP

Ujjain News: अनिल अंबानी ने कहा: अब खत्म हुआ वनवास, उज्जैन आता रहूंगा

मध्यप्रदेश के उज्जैन में जहां मंगलवार को देश के जाने-माने अरबपति अनिल अंबानी ने उज्जैन के महाकाल ज्योतिर्लिंग मंदिर में महाकाल के दर्शन किये। अनिल अंबानी ने मंदिर के गर्भगृह में पं. संजय व आशीष पुजारी के आचार्यत्व में भगवान महाकाल की पूजा की।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Tue, 17 Jan 2023 05:03 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2023 05:03 PM (IST)
Ujjain News: अनिल अंबानी ने कहा: अब खत्म हुआ वनवास, उज्जैन आता रहूंगा
अनिल अंबानी ने कहा: अब खत्म हुआ वनवास, उज्जैन आता रहूंगा

उज्जैन, जागरण डिजिटल डेस्क । व्यक्ति कितना भी बड़ा बिजनसमैन क्यों न बन जाए, लेकिन अपनी संस्कृति को नहीं भूलता है। कुछ ऐसा ही देखने को मिला मध्य प्रदेश के उज्जैन में जहां मंगलवार को देश के जाने-माने उद्योगपति अनिल अंबानी ने उज्जैन के महाकाल ज्योतिर्लिंग मंदिर में महाकाल के दर्शन किये। अनिल अंबानी ने मंदिर के गर्भगृह में पं. संजय व आशीष पुजारी के आचार्यत्व में भगवान महाकाल की पूजा की।

loksabha election banner

अंबानी ने कहा- अब वनवास खत्म हुआ, उज्जैन आता रहूंगा 

अनिल अंबानी कहीं भी जाएं, मीडिया उनसे वार्ता करने पहुंच ही जाता है। पत्रकारों से बातचीत करते समय उन्होंने कहा कि वह पहले भी महाकाल ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने आ चुके हैं। एक पत्रकार ने उनसे सवाल किया कि वह बड़े दिनों के बाद उज्जैन महाकाल के दर्शन के लिए आए हैं? इस पर अनिल अंबानी ने हल्की मुस्कान के साथ कहा कि अब वनवास खत्म हो चुका है, इसलिए वह आगे भी दर्शन करने आते रहेंगे।

कोकिला बेन अस्पताल का उद्घाटन करने आए थे अंबानी 

दरअसल, अंबानी इंदौर स्थित कोकिला बेन अस्पताल का उद्घाटन करने आए थे। उद्घाटन के पहले उन्होंने महाकाल के दर्शन किये। बता दें कि इसके पहले अंबानी साल 2012 में दर्शन करने के लिए उज्जैन आए थे। उस वक्त उन्होंने भस्म आरती के दौरान महाकाल के दर्शन किये थे। गौर करने वाली बात यह है कि उस वक्त वह किसी कार्य से नहीं, बल्कि खुद ही कार चलाकर भगवान महाकाल के दर्शन के लिए आए थे। यही नहीं, उन्होंने उज्जैन से इंदौर लौटते समय एक ढाबे पर चाय भी पी थी।

मंदिर के पंडा में से एक पुजारी आशीष गुरु ने उनको उस समय के महाकाल के दर्शन करते हुए कुछ तस्वीरें भी दिखाई। पत्रकारों से वार्ता करने के बाद वह इंदौर के लिए निकल पड़े।

यह भी पढ़ें - MP News: पूर्व बैंक कैशियर को 51 लाख रुपए गबन के मामले में उम्रकैद की सजा, 50 लाख का लगाया जुर्माना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.