Move to Jagran APP

Jabalpur: अप्राकृतिक कृत्य के खुलासे के डर से तीन युवकों ने कर दी बुजुर्ग की हत्‍या, आरोपित गिरफ्तार

Jabalpur Newsसूखा माढ़ोताल में अप्राकृतिक कृत्य करने तथा इच्छा पूरी न होने पर दूसरों को बता देने की धमकी से परेशान हो तीन युवकों ने 63 वर्षीय बुजुर्ग की हत्‍या कर दी। आरोपितों को कोर्ट से सीधा जेल भेज दिया गया था।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapPublished: Wed, 30 Nov 2022 08:47 AM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 08:47 AM (IST)
Jabalpur: अप्राकृतिक कृत्य के खुलासे के डर से तीन युवकों ने कर दी बुजुर्ग की हत्‍या, आरोपित गिरफ्तार
मुन्ना लाल कुशवाहा (63) की हत्‍या के मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

जबलपुर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। सूखा माढ़ोताल में रहने वाले मुन्ना लाल कुशवाहा (63) की हत्‍या के मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। अप्राकृतिक कृत्य करने तथा इच्छा पूरी न होने पर दूसरों को बता देने की धमकी से परेशान होकर युवकों ने मुन्ना लाल को मौत के घाट उतारा था।

loksabha election banner

तीनों आरोपित कोर्ट में पेश  

वारदात के दौरान एक आरोपित ने मुन्नालाल के पैर पकड़े थे, दूसरे ने उस पर डंडे से हमला किया था तथा तीसरे ने मुंह दबाकर हत्या कर दी थी। गिरफ्त में आए आरोपितों देवेंद्र सेन (18) वर्ष निवासी करमेता, मनीष चढार (24) निवासी सूखा तालाब, संतोष यादव (42) वर्ष निवासी ग्राम सूखा तालाब के पास को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से तीनों को सीधा जेल भेज दिया गया।

पुलिस ने की थी इनाम की घोषणा 

मृतक मुन्ना लाल शासकीय आइटीआइ कालेज का सेवानिवृत्त कर्मचारी था। आरोपितों की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने आरोपितों की गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपये इनाम की घोषणा की थी। एएसपी संजय अग्रवाल ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में हत्याकांड का खुलासा किया।

जानें पूरा मामला

9 नवंबर की सुबह डॉ. शंकर साहू के धान के खेत में सूखा निवासी मुन्ना लाल कुशवाहा का शव मिला था। मुन्ना लाल के शरीर पर गंभीर चोट के कोई निशान नजर नहीं आ रहे थे। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर परिजनों से पूछताछ की। पता चला कि मुन्ना लाल रोज शाम को घर में खाना खाने के बाद खेत में बनी झोपड़ी में सोने चला जाता था।

जहां से अगली सुबह वह घर लौट आता था। पुलिस उपाधीक्षक तुषार सिंह, एफएसएल अधिकारी डॉ. नीता जैन, माधोताल टीआई रीना पांडेय, डॉग स्क्वायड ने मौके का मुआयना किया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दम घुटने से मुन्ना लाल की मौत की पुष्टि होने के बाद हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

मुन्‍ना लाल के तीनों से गलत संबंध थे

इस मामले में पुलिस ने लगभग 50 लोगों से पूछताछ की। संदेह के आधार पर देवेंद्र सेन, मनीष चढ़ार और संतोष यादव को हिरासत में ले लिया गया। सख्‍ती से पूछताछ करने पर तीनों ने मुन्ना लाल की हत्या करना स्वीकार कर लिया। देवेंद्र ने बताया कि मुन्ना लाल से उसकी जान पहचान तीन साल पहले हुई थी।

मुन्ना लाल उनके सैलून में दाढ़ी और बाल कटवाने जाता था। मुन्ना लाल से धीरे-धीरे उसके गलत संबंध हो गए। मुन्ना लाल अपनी मर्जी और अनिच्छा से कुछ और लड़कों से भी गलत संबंध बनाता था। इसके बदले में वो सबको पैसे देता था और शराब भी पिलाता था।

न चाहते हुए भी जाना पड़ा

देवेंद्र ने बताया कि 8 नवंबर को मुन्ना लाल उसकी दुकान पर बाल कटवाने गया था। उसने शाम को पांच-छह बजे खेत में पहुंचने को कहा। संतोष यादव शाम छह बजे उसकी दुकान पर पहुंचा और कहा कि उसे मुन्ना लाल के खेत जाना है। देवेंद्र ने बताया कि वह नहीं चाहते थे लेकिन बदनामी के डर से उन्हें जाना पड़ा।

क्योंकि मुन्ना लाल गलत काम करने के लिए खेत पर नहीं जाने पर लोगों को बदनाम करने की धमकी देता था। उसने पहले ही कुछ लोगों को बता दिया था। इसलिए वह संतोष के साथ मोटरसाइकिल पर मुन्ना लाल के खेत पहुंचा। जहां मनीष चधर पहले से मौजूद थे। मुन्ना लाल ने दोनों के साथ गलत काम किया।

यह भी पढ़ें -

Dindori News: डंडे से पीट-पीटकर पोतों ने कर दी दादा की हत्‍या, जमीन को लेकर हुआ था विवाद

Indore: इंदौर में महिला की बेरहमी से हत्‍या, पत्‍थर से सिर कुचल उतारा मौत के घाट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.