बैतूल, राज्य ब्यूरो। मध्यप्रदेश के बैतूल जिला स्थित मांडवी गांव में बोरवेल में गिरे आठ साल के तन्मय को बचाने के लिए 10 घंटे से खोदाई की जा रही है। बोरवेल के पास करीब 15 फीट गहराई के बाद पथरीली जमीन आ जाने से खोदाई में मुश्किल हो रही है। सुबह छह बजे तक करीब 27 फीट तक खोदाई की जा चुकी है। कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने बताया कि तन्मय 35 से 40 फीट के बीच फंसा हुआ है। उस तक पहुंचने के लिए 40 फीट गहराई तक खोदाई की जाएगी और फिर सुरंग बनाकर उसे निकाला जाएगा। पथरीली जमीन होने से खोदाई में वक्त लग रहा है।

मौके पर कलेक्टर, एसपी, एसडीईआरएफ की टीम के अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम मौजूद है। इस मामले पर एडीएम, एस जायसवाल ने कहा कि एसडीआरएफ, होमगार्ड, पुलिस की टीमें मौके पर हैं। इसमें और 2-3 घंटे लग सकते हैं। बच्चा जवाब नहीं दे रहा है, शायद बेहोश हो गया हो। हमारी टीमें काम कर रही हैं। 

बचाव कार्य में जुटी एसडीईआरएफ की टीम 

बोरवेल में आक्सीजन पहुंचाई गई है ताकि उसमें फंसे बच्चे को सांस लेने में कोई असुविधा न हो सके।

आठनेर के थाना प्रभारी अजय सोनी ने बताया कि मांडवी के सुनील साहू का आठ साल का बेटा तन्मय मंगलवार को शाम करीब पांच बजे पुराने बोरवेल में गिर गया। सूचना मिलते ही मौके पर एसडीईआरएफ की टीम और पुलिस टीम पहुंची और बचाव का कार्य प्रारंभ किया गया। तन्मय करीब 50 फीट गहराई पर अटका हुआ है और बात कर रहा है।

गांव के जूनावानी रोड पर नानक चौहान के खेत में पुराना बोरवेल का गड्ढा है। इस पर बोरा डालकर ढांक दिया गया था। मंगलवार को सुनील साहू और परिवार के लोग खेत में पूजा करने के लिए गए थे। इसी दौरान तन्मय खेलते हुए पुराने बोरवेल के पास पहुंच गया और अचानक उसमें गिर गया। स्वजन ने टार्च की रोशनी में उसे देखा तो उसके हाथ उपर की ओर हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए ट्वीट किया है। शिवराज ने ट्वीट करते हुए कहा,  'बैतूल के आठनेर ब्लॉक के मांडवी गांव में 8 साल के मासूम के बोरवेल में गिरने की घटना दुखद है।मैंने स्थानीय प्रशासन को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। मैं प्रशासन के सतत संपर्क में हूं। रेस्क्यू टीम बच्चे को सुरक्षित बचाने हेतु प्रयासरत है। मासूम की कुशलता की प्रार्थना करता हूं।'

बुलडोजर से खोदाई कर बना रहे सुरंग

बोरवेल से करीब 30 फीट की दूरी पर बुलडोजर और पोकलेन मशीन की सहायता से सुरंग बनाने के लिए खोदाई प्रारंभ की गई है। पोकलेन मशीन से करीब 50 फीट की गहराई तक खुदाई की जायेगी इसके बाद फंसे हुए बच्चे तक सुरंग बनाने का काम किया जाएगा।

Video: Madhya Pradesh Accident: Datia में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 3 की मौत, 20 घायल, कई की हालत गंभीर

ये भी पढ़ें: Madhya Pradesh News: महाकाल मंदिर के सभी प्रवेश द्वारों पर मिलेंगे 250 व 1500 के टिकट

Fact Check: वायरल वीडियो अयोध्या के निर्माणाधीन राम मंदिर का नहीं, गुजरात के चुली जैन मंदिर का है

Edited By: Shashank Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट