Move to Jagran APP

Bhopal News: आबकारी अमले ने दूध के स्टॉल को किया बंद, बाजू में थी शराब की दुकान; जानें क्या है पूरा मामला

भोपाल में आबकारी अमले ने शराब की दुकान के बगल में लगे दूध के स्टॉल पर कार्रवाई करते हुए उसे हटा दिया। अधिकारियों का कहना है कि शराब ठेकेदार ने इसकी शिकायत की थी लेकिन हैरानी की बात यह है कि वो दुकान शराब ठेकेदार ने ही खोली थी।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariPublished: Mon, 06 Feb 2023 10:38 AM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 10:38 AM (IST)
Bhopal News: आबकारी अमले ने दूध के स्टॉल को किया बंद, बाजू में थी शराब की दुकान; जानें क्या है पूरा मामला
आबकारी अमले ने दूध के स्टॉल पर की कार्रवाई।

भोपाल, ऑनलाइन डेस्क। अक्सर देखा जाता है कि आबकारी विभाग अवैध शराब की दुकानों और व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई करती है लेकिन भोपाल से एक अजीब खबर सामने आ रही है। दरअसल, भोपाल के जहांगीराबाद क्षेत्र में आबकारी अमले ने शराब के दुकान की बाजू से लगी गरम दूध की स्टॉल पर छापेमारी करते हुए कार्रवाई की। इतना ही नहीं, उन लोगों ने देखते ही देखते दूध का कढ़ाव, भट्टी व अन्य सामान समेटा और अपने साथ लेकर चले गए।

loksabha election banner

स्टाल पर लगा था मजेदार पोस्टर

इस कार्रवाई को लेकर जब जिला आबकारी अधिकारी से चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि शराब ठेकेदार ने ही इसकी शिकायत की थी, लेकिन यहां हैरान करने वाली बात यह है कि दूध की दुकान शराब ठेकेदार ने ही खोली थी। इसके साथ ही उसने दूध के स्टॉल पर मजेदार पोस्टर भी लगाया था जिसमें लिखा था, "शराब पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है, दूध पिएं स्वस्थ रहें।"

समाज को शराब से दूर करने की पहल

दरअसल प्रदेश में नई शराब नीति को लेकर सियासत गरमाई हुई है। इसी बीच शहर के दो शराब ठेकेदारों ने समाज को शराब से दूर करने की पहल की। उन लोगों ने शराब को हानिकारक बताते हुए दूध का सेवन करने का संदेश देना शुरू कर दिया। इन शराब ठेकेदारों ने अपने शराब की दुकान पर पोस्टर लगाया था कि वहां पर दूध भी उपलब्ध है। कुछ दिन बाद आबकारी विभाग के कर्मचारी उस पोस्टर को निकाल कर चले गए।

समेट ले गए दूध के स्टॉल का सारा सामान

इसके एक दिन बाद जहांगीराबाद क्षेत्र में शराब दुकान संचालक ने दुकान से कुछ दूरी पर गरम दूध का स्टॉल शुरू किया, जहां उसने लोगों को दूध पीने के लिए प्रेरित करने वाला पोस्टर भी लगाया। रविवार रात साढ़े आठ बजे के करीब जिला आबकारी विभाग के अधिकारी समेत करीब एक दर्जन से अधिक कर्मचारी दूध के स्टॉल पर पहुंच गए और उससे दुकान का लाइसेंस मांगने लगे। इसके बाद उन कर्मचारियों ने न सिर्फ पूरा स्टॉल समेट लिया, बल्कि कढ़ाव में रखा दूध भी बोतलों में भरकर ले गए।

आसपास के लोगों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से यहां पर 20 रुपये का एक गिलास दूध बेचा जा रहा था। यह शाम को छह बजे से रात के 11 बजे तक चलता था। अचानक रविवार की रात आबकारी विभाग के कुछ लोग आए और स्टॉल का सारा सामान अपने साथ लेकर चले गए।

यह भी पढ़ें: Murder In Indore: महू के किशनगंज थाने में 6 साल के बच्चे का अपहरण कर हत्या की, दो आरोपितों को किया गिरफ्तार

Bhopal Crime News: व्यापारी से 7 लाख रुपये की लूट का पर्दाफाश, पुलिस ने यूं खोला राज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.