भोपाल, नवदुनिया । भोपाल में बंगाली समाज का दुर्गा पूजा महोत्सव चल रहा है। इस अवसर पर फिल्म अभिनेत्री जया बच्चन (Jaya Bacchan) अपने बेटे अभिनेता अभिषेक बच्चन (Abhishek Bacchan) के साथ भोपाल के कालिबडियों (Kalibari in Bhopal) के उत्सव में शामिल होने पहुंचीं। भोपाल में होने वाली पांच दिवसीय नवरात्र (Navratr special) के आयोजन का आज आखिरी दिन है। जया बच्चन और अभिषेक बच्चन ने टीटी नगर कालीबाड़ी के पंडाल में मां दुर्गा की पूजा (Durga Puja) की।

यह भी पढ़ें : Bhopal News : नवरात्र पर भोपाल में बंगाल की विशेष संधि पूजा का हिस्सा रहीं अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली

जया बच्चन सिंदूर खेला में हुई शामिल

जया बच्चन ने बंगाली महिलाओं के सिन्दूर खेल (Sindoor khela) में सिंदूर भी खेला। दोनों ने आयोजन में उपस्थित लोगों को दुर्गा पूजा की बधाई दी। जहां दोनों को देखने के लिए लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई। बता दें कि मंगलवार को अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली (Navya Naveli) भी अपनी परनानी के साथ टीटी नगर के कालीबाड़ी में पूजा करने आई थी। बता दें कि इंदिरा भादुड़ी भोपल के श्‍यामला हिल्‍स क्षेत्र में रहती हैं। कहा जा रहा है कि जया, अभिषेक और नव्‍या भोपाल में अपने पारिवारिक कार्यक्रम के सिलसिले में आए हैं।

यह भी पढ़ें : Bhopal News : नक्सली क्षेत्र की महिला का अनूठा अभियान, 600 युवकों ने छोड़ा नशा, साथ जुड़ीं आठ हजार महिलाएं

आज था दुर्गा पूजा का समापन दिवस

बता दें कि पिछले पांच दिनों से भोपाल के टीटी नगर के कालीबाड़ी में दुर्गा पूजा उत्सव मनाया जा रहा हैं। शहर के न्यू मार्केट, पिपलानी सहित अन्य कालीबाडियों में बंगाली दुर्गा पूजा मनाई जा रही थी। जहां अष्टमी के दिन कालीबाड़ियों में खास संधि पूजा भी हुई थी, जिसके बाद 108 कमल के फूलों और दीपों से देवी मां की पूजा की गई। बता दें कि आज भोपाल के कालिबडियों के दुर्गा पूजन का समापन दिवस है। आज ही मां दुर्गा को जल में विसर्जन किया जाएगा। बंगाली समाज की दुर्गा पूजा के पीछे नारी शक्ति को बढ़ावा और अज्ञान पर ज्ञान की विजय का संदेश होता है।

Edited By: Nidhi Vinodiya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट