भोपाल, जेएनएन। नवरात्रि के चलते देश भर में दुर्गा पूजा Durga Pooja और गरबे का आयोजन किया जा रहा है। बड़े-बड़े आयोजनों में सुपरस्टार या सेलेब्रिटी जरूर शामिल हो रहे हैं। इसी बीच मेगास्टार अमिताभ बच्चन Amitabh bachchan की नातिन नव्या नवेली Navya Naveli ने भी भोपाल के दुर्गा पूजा आयोजन में शिरकत की। आयोजन भोपाल के बंगाली समुदाय ने किया था। भोपाल के न्यू मार्केट, पिपलानी सहित अन्य कालीबाडियों में पिछले पांच दिन से चल रहे आयोजन में विशेष रूप से महा अष्टमी की पूजा बड़े धूम धाम से हुई।

यह भी पढ़ें : Navya Debut on-screen: पर्दे जल्द डेब्यू करने वाली हैं नव्या नवेली नंदा, करती दिखीं- ‘सेल्फ वर्थ’ की बातें

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली रही शामिल

बता दें कि पांच दिन कि बंगाली दुर्गा पूजा का महोत्सव मनाया जा रहा है। महाअष्टमी (Maha Ashtmi) के मौके पर अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली भी कालीबाड़ियों में हुई विशेष संधि पूजा का हिस्सा रहीं। जहां टीटी नगर में आयोजित कार्यक्रम में लोगों के साथ नव्या ने 108 कमल पुष्प एवं दीपों से देवी मां की पूजा की।

जयकारे के ढोल ताशे से माहौल आनंदमय हुआ

यह भी पढ़ें : Ahmedabad News : Olympian नीरज चोपड़ा ने नवरात्र के मौके पर अहमदाबाद में फैंस के साथ किया गरबा, जीता दिल

नवरात्र के अवसर पर दुर्गा मां के जयकारे और ढोल ताशे से माहौल आनंदमय था। भोपाल शहर की कालीबाड़ियों में दुर्गा मां की झांकियां लगाई गई हैं। बता दें कि मंगलवार के दिन महा नवमी (Maha Navmi) के मौके पर मां दुर्गा की आरती और आराधना की गई। बंगाली समाज की दुगार्पूजा का समापन बुधवार को दर्पण विसर्जन पूजा, सिंदूर खेला (Sindoor khela) के बाद चल समारोह (Chal Samaroh) के रूप जलविसर्जन के रूप में होगा। मां दुर्गा की उनके परिवार के साथ अपने ससुराल की विदाई होगी। बंगाली समाज द्वारा की गई दुर्गा पूजा के पीछे नारी शक्ति और अज्ञान पर ज्ञान की जीत का संदेश देना होता है।

राज्यपाल भी रहे शामिल

बता दें कि इस अवसर पर राज्यपाल मंगु भाई पटेल ने गुजराती समाज के लोगों का सम्मान किया। उन्होंने ऐसे लोगों का सम्मान किया जिन्होंने अपने जीवन के 75 वर्ष पूरे कर लिए हैं। वहीं इस अवसर पर बोर्ड परीक्षा में 90 प्रतिशत से पास होने वाले छात्रों को भी सम्मानित और प्रोत्साहन के रूप में इनाम दिया गया।

Edited By: Nidhi Vinodiya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट