America: डोनाल्ड ट्रंप सोशल मीडिया से कमाते हैं इतने पैसे, संघीय दस्तावेज में हुआ बड़ा खुलासा

एक संघीय दस्तावेज में दावा किया गया है कि ट्रंप का बिजनेस एंपायर कम से कम 1.2 अरब डॉलर है।दस्तावेज से पता चला है कि अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान ट्रंप ने वेंचर्स जैसे डिजिटल ट्रेडिग कार्ड्स (digital trading cards) से काफी पैसे कमाए है।

By AgencyEdited By: Publish:Sat, 15 Apr 2023 10:40 AM (IST) Updated:Sat, 15 Apr 2023 10:40 AM (IST)
America: डोनाल्ड ट्रंप सोशल मीडिया से कमाते हैं इतने पैसे, संघीय दस्तावेज में हुआ बड़ा खुलासा
America: डोनाल्ड ट्रंप सोशल मीडिया से कमाते है इतने पैसे, संघीय दस्तावेज में हुआ बड़ा खुलासा

वाशिंगटन, एपी। Donald Trump: पॉर्न स्टार को पैसे देने के मामले में डोनाल्ड ट्रंप इस समय अदालत के चक्कर लगा रहे है। वहीं, एक दस्तावेज में उनकी आय को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। क्या आपको पता है कि ट्रंप की ने अपने राष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान कितनी कमाई की है? एक संघीय दस्तावेज में दावा किया गया है कि ट्रंप का बिजनेस एंपायर कम से कम 1.2 अरब डॉलर है।

राष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान की इतनी कमाई

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बिजनेस एंपायर कम से कम 1.2 अरब डॉलर है। एक संघीय दस्तावेज में इसका दावा किया गया है। दस्तावेज से पता चला है कि अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान ट्रंप ने वेंचर्स जैसे डिजिटल ट्रेडिग कार्ड्स (digital trading cards) से काफी पैसे कमाए है। वर्ष 2021 और 2022 के दौरान ट्रंप के बिजनेस को कम से कम 282 डॉलर मिलियन की कमाई हुई।

संघीय चुनाव आयोग के पास दायर की गई 101 पन्नों की वित्तीय प्रकटीकरण रिपोर्ट में यह दिखाया गया है। हालांकि, सटीक आंकड़ों का पता नहीं लगाया जा सकता है, क्योंकि डोनाल्ड ट्रम्प की अधिकांश होल्डिंग्स 'अनलिक्विड रियल एस्टेट एसेट्स' में हैं। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की गई है।

गोल्फ क्लब सहित 19 संपत्ति का मूल्य इतना

वर्जीनिया और टर्नबेरी, स्कॉटलैंड में डोनाल्ड ट्रंप के गोल्फ क्लब सहित 19 संपत्ति का मूल्य 50 मिलियन डॉलर से भी अधिक है। डोनाल्ड ट्रम्प ने डिजिटल ट्रेडिंग कार्डों की बिक्री से भी 1 मिलियन डॉलर की कमाई की है। इन कार्डों में ट्रंप की सुपर हीरो वाली कार्टून तस्वीरें छपी हुई हैं।

डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर जैसे ट्रुथ सोशल वेबसाइट में उनकी होल्डिंग का मूल्य 25 मिलियन से 50 मिलियन डॉलर था। बता दें कि वह कंपनी के 90% मालिक हैं। डोनाल्ड ट्रम्प ने उन लोगों का खुलासा नहीं किया जिन्होंने उन्हें स्पीकिंग फीस में 5 मिलियन डॉलर से अधिक का भुगतान किया है।

chat bot
आपका साथी