Move to Jagran APP

Archery World Cup: भारतीय महिला कंपाउंड टीम ने दूसरे गोल्‍ड मेडल की तरफ बढ़ाए कदम, फाइनल में की धमाकेदार एंट्री

तीरंदाजी विश्‍व कप में भारतीय महिला कंपाउंड टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में एंट्री की। वहीं पुरुष तीरंदाजी कंपाउंड टीम ने निराश किया और पदक नहीं जीत सकी। भारतीय महिला तीरंदाजी कंपाउंड टीम का फाइनल में मुकाबला सातवें स्थान पर काबिज तुर्किये से होगा। उसने सेमीफाइनल में अमेरिका को मात दी। वहीं भारतीय पुरुषों को आस्‍ट्रेलिया के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी।

By Agency Edited By: Abhishek Nigam Published: Wed, 22 May 2024 08:08 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 08:08 PM (IST)
विश्व की नंबर एक भारतीय महिला कंपाउंड तीरंदाजी टीम

प्रेट्र, येचियोन। विश्व की नंबर एक भारतीय महिला कंपाउंड तीरंदाजी टीम विश्व कप में लगातार दूसरे स्वर्ण पदक की ओर कदम बढ़ाते हुए फाइनल में पहुंच गई। वहीं विश्व की नंबर एक पुरुष कंपाउंड टीम अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर सकी और विश्व कप दूसरे चरण में कांस्य पदक से चूक गई।

महिला टीम की तिकड़ी ज्योति सुरेखा वेन्नम, परनीत कौर और अदिति स्वामी ने शंघाई में पिछले महीने पहले चरण में स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने विश्व की चौथे नंबर की टीम अमेरिका को सेमीफाइनल में 233-229 से हराया। अब उनका सामना विश्व रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज तुर्किये से होगा।

तुर्किये ने दक्षिण कोरिया को 234-233 से हराया। भारतीय पुरुष तिकड़ी प्रियांश, प्रथमेश फुगे और अभिषेक वर्मा शूटआउट में आस्ट्रेलिया से 133-133 (10 -10 *) से हार गए। दोनों टीमों का स्कोर बराबरी पर था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने सेंटर के करीब दो तीर अधिक लगाकर बाजी मारी।

यह भी पढ़ें: 14 साल बाद भारतीय पुरुष टीम ने तीरंदाजी में जीता गोल्ड मेडल, दक्षिण कोरिया को 5-1 से हराया

यह भी पढ़ें: आर्चरी में ओजस प्रवीण ने जीता गोल्‍ड मेडल, अभिषेक वर्मा को सिल्‍वर से करना पड़ा संतोष


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.