Move to Jagran APP

Israel-Hamas War: गाजा में कहर बरपा रही इजरायली सेना, साढ़े आठ लाख ने छोड़ा रफाह; वेस्ट बैंक में मारे गए 500 से ज्यादा फलस्तीनी

गाजा में इजरायली सेना की कार्रवाई जारी है। गाजा के जबालिया शरणार्थी क्षेत्र और रफाह में इजरायली सेना लगातार हमले कर रही है। जबालिया में इजरायली सेना जमीनी हमले कर रही है तो रफाह में हवाई हमले हो रहे हैं। मंगलवार-बुधवार को इजरायली सेना ने दोनों स्थानों पर एक सौ से ज्यादा हमले किए जिनमें दर्जनों लोगों के मारे जाने की सूचना है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Published: Thu, 23 May 2024 06:00 AM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 06:00 AM (IST)
गाजा में कहर बरपा रही इजरायली सेना, साढ़े आठ लाख ने छोड़ा रफाह

 रॉयटर्स, यरुशलम। गाजा में इजरायली सेना की कार्रवाई जारी है। गाजा के जबालिया शरणार्थी क्षेत्र और रफाह में इजरायली सेना लगातार हमले कर रही है। जबालिया में इजरायली सेना जमीनी हमले कर रही है तो रफाह में हवाई हमले हो रहे हैं। मंगलवार-बुधवार को इजरायली सेना ने दोनों स्थानों पर एक सौ से ज्यादा हमले किए जिनमें दर्जनों लोगों के मारे जाने की सूचना है।

वेस्ट बैंक में 500 से ज्यादा फलस्तीनी मारे गए

इन्हें मिलाकर गाजा में सात अक्टूबर, 2023 से मारे गए फलस्तीनियों की संख्या बढ़कर 35,709 हो गई है। इसके अतिरिक्त इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक के जेनिन शहर में इजरायली सुरक्षा बलों की कार्रवाई में सात लोग मारे गए हैं। गाजा युद्ध के दौरान वेस्ट बैंक में 500 से ज्यादा फलस्तीनी मारे गए हैं।

गाजा में लड़ाई जारी

इजरायली सेना के हमले पूरे गाजा में जारी हैं। बुधवार को सबसे बड़े शहर गाजा सिटी और दूसरे बड़े शहर खान यूनिस पर भी कई हमले हुए। खान यूनिस वह शहर है जिसके नजदीक रफाह से आए लाखों लोग टेंट में रह रहे हैं। लेकिन हमलों के केंद्र में जबालिया और रफाह हैं, वहां लगातार गोलाबारी व बमबारी हो रही है।

रफाह से अभी तक करीब आठ लाख से अधिक लोग निकले

रफाह से अभी तक करीब 8,50,000 बेघर लोग निकलकर अन्य स्थानों पर पहुंच गए हैं लेकिन लाखों लोग अभी भी रफाह में हैं जिनमें हजारों सशस्त्र संगठनों के लड़ाके भी हैं। इजरायली सेना इन्हीं को घेरकर मारना चाहती है लेकिन लड़ाकों द्वारा आमजनों को ढाल बनाए जाने से भारी खूनखराबे का अंदेशा है।

बेंजामिन नेतन्याहू ने कही ये बात

इस बीच इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी मीडिया में आई उन खबरों को आधारहीन बताया है जिनमें कहा गया है कि इजरायल गाजा में वेस्ट बैंक जैसी बस्तियां स्थापित करना चाहता है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.